बापू की 150वीं जयंती पर आमने-सामने भाजपा-कांग्रेस, सोनिया का दिल्ली में मार्च, गुजरात में पीएम का सन्देश
बापू की 150वीं जयंती पर आमने-सामने भाजपा-कांग्रेस, सोनिया का दिल्ली में मार्च, गुजरात में पीएम का सन्देश
Share:

नई दिल्ली: महात्मा गांधी की 150वीं जयंती मनाने को लेकर कांग्रेस पार्टी के नेता पैदल मार्च निकालने वाले हैं. खबर यह है कि 2 अक्टूबर को गांधी जयंती पर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) और कांग्रेस में महात्मा गांधी की विचारधारा पर अधिकार को लेकर जंग तेज हो गई है. कांग्रेस पार्टी ने फैसला लिया है कि 2 अक्टूबर को कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी, प्रियंका वाड्रा और राहुल गांधी पैदल मार्च निकालेंगे. सूत्रों के अनुसार सोनिया गांधी 2 अक्टूबर को दिल्ली में मार्च करेंगी. 

वहीं प्रियंका वाड्रा का उत्तर प्रदेश में पैदल मार्च निकाले जाने को लेकर प्लान बनाया जा रहा है. कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी 2 अक्टूबर को महाराष्ट्र के वर्धा आश्रम से मार्च निकालेंगे. बताया जा रहा है कि गांधीजी के शांति और अहिंसा के संदेश को लेकर यह मार्च निकाला जाएगा और यह वर्तमान भाजपा सरकार की नीतियों के विरुद्ध होगा. वहीं बापू की 150वीं जयंती के मौके पर पीएम नरेंद्र मोदी गुजरात जाएंगे.

खबर यह है कि राष्ट्रपिता बापू की 150वीं जयंती का पर्व 2 अक्टूबर को गुजरात में मनाया जाएगा. ऐसा बताया जा रहा है कि 2 अक्टूबर को देशभर में "स्वच्छ भारत दिवस" के रूप में मनाया जाएगा. इस दौरान स्वच्छता का संदेश देश और विश्व में पहुंचाया जायगा. इस अवसर पर पीएम नरेंद्र मोदी 2 अक्टूबर को पूरे देश को खुले में शौच से मुक्ति का ऐलान करेंगे.

सोनिया गाँधी ने कहा- मनमोहन से सीख सकते हैं मौजूदा शासक, चिदंबरम ने भी किया समर्थन

तिहाड़ जेल में अपने पिता चिदंबरम से मिलने पहुंचे कार्ति, कहा- बड़े नेताओं को भेजा जा रहा जेल

ज्योतिरादित्य सिंधिया ने पीएम को लिखा पत्र, बाढ़ पीड़ितों के लिए मांगी 10 हजार करोड़ की सहायता

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -