पाकिस्तान ने यूएन में राहुल के बयान का लिया सहारा, सफाई में उतरी कांग्रेस
पाकिस्तान ने यूएन में राहुल के बयान का लिया सहारा, सफाई में उतरी कांग्रेस
Share:

नई दिल्लीः कश्मीर मसले पर कांग्रेस लगातार फंसती जा रही है। इस मुद्दे पर वह अभी तक कई सेल्फ गोल कर चुकी है। कांग्रेस शुरू से ही इस मसले पर बंटी रही है। कुछ नेताओं ने सरकार के फैसले का समर्थन किया तो कई विरोध में हैं। कांग्रेस की किरकिरी उस वक्त और ज्यादा हो गई जब पाकिस्तान ने यूएन को लिखी एक खत में लिखकर भारत की शिकायत की थी। इस पत्र में पाकिस्तान ने राहुल गांधी के बयानों का संदर्भ दिया था। इसके कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने पाकिस्तान पर हमला बोलते हुए कहा कि पाक कितना भी झूठ और प्रपंच फैला ले लेकिन यह सच्चाई नहीं बदलने वाली है कि जम्मू-कश्मीर एवं लद्दाख भारत के अटूट अंग थे, हैं और हमेशा रहेंगे।

सुरजेवाला ने कहा कि कांग्रेस ने उन खबरों का संज्ञान लिया गया है जिनमें यह कहा गया है कि पाकिस्तान की ओर से जम्मू-कश्मीर पर संयुक्त राष्ट्र में दायर कथित याचिका में राहुल गांधी का नाम शरारतपूर्ण ढंग से लिया गया है ताकि पाकिस्तान के झूठ के पुलिंदे और गलत सूचना को सही ठहराया जा सके। प्रवक्ता ने बताया कि दुनिया में किसी को भी इसमें संदेह नहीं होना चाहिए कि जम्मू, कश्मीर और लद्दाख भारत का अभिन्न हिस्सा थे, हैं और सदा रहेंगे।

पाकिस्तान की ओर से कितनी भी भ्रांति फैला दी जाए, मगर यह सच बदलने वाला नहीं है। सुरजेवाला ने पाकिस्तान पर निशाना साधते हुए कहा कि पाकिस्तान को दुनिया को पीओके-गिलगित- बाल्टिस्तान में मानवाधिकार के घोर उल्लंघन के बारे में जवाब देना चाहिए। पाकिस्तान को सात करोड़ मुहाजिरों के उत्पीड़न और पाकिस्तानी सुरक्षा बलों द्वारा 25 हजार लोगों की हत्या किए जाने पर जवाब देना चाहिए। उन्होंने बताया कि पाकिस्तान को बलूचिस्तान में मानवाधिकार का उल्लंघन करने, हजारों लोगों के गायब होने और सामूहिक कब्रें मिलने के बारे में भी जवाब देना होगा।

वक्ता रणदीप सुरजेवाला ने बताया कि दुनिया को एक बार फिर से याद दिलाने की जरूरत है कि लश्कर-ए-तैयबा, जैश-ए-मुहम्मद, हिजबुल मुजाहिदीन, अल कायदा और तालिबान जैसे आतंकी संगठनों को पाकिस्तान में फलने-फूलने का मौका मिला है। उन्होंने कहा कि कश्मीर का राग अलापने की बजाय पाकिस्तान को इन मुद्दों पर पूरी दुनिया को जवाब देना चाहिए।

गौरतलब है कि पाक ने यूएन को लिखे खत में कहा था कि भारत में मुख्य पार्टी कांग्रेस के नेता राहुल गांधी ने भी माना है कि 'कश्मीर में लोग मर रहे हैं' और वहां हालात सामान्य नहीं हैं। उनके अलावा इस चिट्ठी में जम्मू कश्मीर के पूर् मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला और महबूबा मुफ्ती का नाम भी शामिल है। इस पत्र के आने के बाद कांग्रेस एक बार फिर बैकफुट पर आ गयी है।

छत्तीसगढ़ के पूर्व सीएम अजीत जोगी को लगा बड़ा झटका

योगी का गांधी परिवार पर हमला, कहा- एक परिवार उनकी बात कर रहा, जिन्हें तिरंगे से परहेज

बाढ़ पीड़ितों की सुध लेने वायनाड पहुंचे राहुल गांधी, राहत शिविरों का भी करेंगे दौरा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -