निकाय चुनावों के लिए कांग्रेस ने घोषित किए मेयर उम्मीदवार, देखिए सूची
निकाय चुनावों के लिए कांग्रेस ने घोषित किए मेयर उम्मीदवार, देखिए सूची
Share:

भोपाल: मध्यप्रदेश कांग्रेस ने निकाय चुनावों के लिए मेयर प्रत्याशियों की लिस्ट जारी कर दी है। 16 में से 15 नगरीय निकायों में मेयर प्रत्याशी निर्धारित कर दिए गए हैं। हालांकि रतलाम मेयर पर पेंच फंस गया है। इसलिए कांग्रेस ने अभी वहां मेयर पद के प्रत्याशी के नाम की घोषणा नहीं की है। बता दें कि अगले माह महापौर का चुनाव है। 

वही मुरैना से शारदा सोलंकी, ग्वालियर से शोभा सिकरवार, सागर से निधि जैन, भोपाल से विभा पटेल, इंदौर से संजय शुक्ला, कटनी से श्रेहा खंडेलवाल, जबलपुर से जगत बहादुर सिंह अन्नु, सिंगरौली से अरविंद सिंह चंदेल, बुरहानपुर से शहनाज़ अंसारी, छिंदवाड़ा से विक्रम अहाके, रीवा से अजय मिश्रा बाबा, सतना से सिद्धार्थ कुशवाह, देवास से कविता रमेश व्यास, खंडवा से आशा मिश्रा तथा उज्जैन से महेश परमार के नाम निर्धारित किए गए हैं। 

वही विशेष बात यह है कि कांग्रेस ने जिन 15 प्रत्याशियों के नाम की घोषणा की है उनमें से आठ महिला प्रत्याशी हैं। आपको बता दें कि मध्य प्रदेश में 6 जुलाई एवं 13 जुलाई को नगरीय निकायों के लिए मतदान होगा। पहले चरण के मतदान का परिणाम 17 जुलाई को घोषित होगा तो वहीं दूसरे चरण के मतदान का नतीजा 18 जुलाई को आएगा। असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी ऑल इंडिया मजलिस ए इत्तेहादुल मुस्लिमीन मतलब AIMIM मध्य प्रदेश के 7 शहरों में नगरीय निकाय चुनाव लड़ेगी। जिन जिलों में AIMIM निकाय चुनाव लड़ने जा रही है उनमें इंदौर, भोपाल, जबलपुर, खरगोन, बुराहनपुर, रतलाम एवं खंडवा सम्मिलित हैं। बीते दिनों असदुद्दीन ओवैसी ने इसका ऐलान किया था।

'देशभक्तों और देशद्रोहियों के बीच लड़े जाएंगे स्थानीय निकाय चुनाव', उषा ठाकुर ने दिया बड़ा बयान

पंजाब: CM के घर के बाहर कांग्रेस का धरना प्रदर्शन, मान बोले- उनके खून में ही रिश्वतखोरी

तेलंगाना चुनाव की तैयारियों में जुटी भाजपा, 18 साल बाद हैदराबाद में बड़ी बैठक

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -