सीटों को लेकर अटकी यूपी में गठबंधन की बात
सीटों को लेकर अटकी यूपी में गठबंधन की बात
Share:

लखनउ :  उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के दौरान यह तो तय माना जा रहा है कि समाजवादी पार्टी कांग्रेस और रालोद से गठबंधन करेगी, लेकिन अभी सीटों के बंटवारे को लेकर गठबंधन की बात अटकी हुई है। हालांकि कांग्रेस समेत सपा नेताओं का कहना है कि जल्द ही मामला सुलझा लिया जायेगा।

सूत्रों ने बताया कि कांग्रेस, सपा और रालोद में सीटों के बंटवारे को लेकर हो रही बातचीत अंतिम दौर में नहीं पहुंची है और यही कारण है कि गठबंधन का ऐलान नहीं किया जा सका। बताया गया है कि गठबंधन के सूत्र में बंधने की आस रखने वाले राजनीतिक दलों ने एक दूसरे को उम्मीदवारों की सूची तो सौंप दी है लेकिन 15 सीटें ऐसी बताई जा रही है, जिसमें कोई भी दल समझौता करने के लिये तैयार नहीं है। सपा सूत्रों ने बताया कि पार्टी 290 सीटों पर चुनाव लड़ना चाहती है वहीं कांग्रेस नेताओं का यह कहना है कि हमें मर्जी की सीट नहीं मिल रही है, बावजूद इसके कांग्रेस नेताओं को यह उम्मीद है कि मामला निपटा लिया जायेगा।
यहां भी फंसा पेंच
बताया गया है कि कांग्रेस ने लखनउ कैंट सीट के लिये पेंच फंसा रखा है। कांग्रेस यह चाहती है कि उनका उम्मीदवार यहां से चुनाव लड़े लेकिन यहां से सपा ने अपर्णा  यादव को उम्मीदवार बना रखा है। अपर्णा यादव, मुलायम सिंह यादव के छोटे बेटे प्रतीक की पत्नी है।

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -