केरल में बैक डोर प्रविष्टियों को रोकने के लिए कांग्रेस लाएगी नया विधेयक
केरल में बैक डोर प्रविष्टियों को रोकने के लिए कांग्रेस लाएगी नया विधेयक
Share:

तिरुवनंतपुरम: कांग्रेस के नेता प्रतिपक्ष रमेश चेन्नीथला ने सोमवार को वादा किया कि अगर निर्वाचित हुआ तो कांग्रेस के नेतृत्व वाली यूडीएफ सरकार एक नया विधेयक लाएगी, जो सरकार और अन्य निकायों में सभी प्रकार की बैक डोर नियुक्तियों को बंद कर देगी। पिनाराई विजयन सरकार की जनविरोधी नीतियों को उजागर करने के लिए राज्य व्यापी यात्रा पर आए रमेश चेन्नीथला ने पलक्कड़ में मीडिया से कहा कि सरकार में रिक्तियों के बारे में जानने वाले पीएसई के बिना एक भी नियुक्ति नहीं की जाएगी। 

उन्होंने आगे कहा, पिनाराई के तहत यह बैक डोर नियुक्तियों का कुंभ मेला है और 2016 से अब तक तीन लाख से अधिक बैक डोर नियुक्तियां की जा चुकी हैं, जिससे लाखों बेरोजगार युवा रह गए हैं, जो मझधार में पीएससी की परीक्षाएं लिखने के बाद इंतजार कर रहे हैं। हम इन अवैध नियुक्तियों को रोकने के लिए एक नया विधेयक लाएंगे। 

उन्होंने कहा, "नए विधेयक में ऐसे प्रावधान होंगे जहां उन अधिकारियों के खिलाफ आपराधिक प्रक्रियाएं शुरू की जाएंगी जो समय पर रिक्तियों की रिपोर्ट नहीं करते हैं। सभी विभाग प्रमुखों को उन रिक्तियों की सूची देनी होगी जो पैदा होंगी और ऐसी सभी रिक्तियों को संबंधित वेबसाइटों पर प्रदर्शित करना होगा। सभी गुनहगारों के खिलाफ संज्ञेय अपराधों के तहत मामले दर्ज किए जाएंगे। उन्होंने श्री शंकराचार्य संस्कृत विश्वविद्यालय में माकपा पूर्व कानूनविद एम.बी राजेश की पत्नी की नियुक्ति को लेकर चल रहे विवाद के बारे में भी बताया। उन्होंने कहा कि इंटरव्यू पैनल में शामिल लोगों के पब्लिक डोमेन में आने के बाद यह पूरी बात सामने आई।

एलन मस्क की कंपनी को NASA ने दी बड़ी जिम्मेदारी, अब ब्रह्मांड के जन्म से जुड़े रहस्यों से जल्द ही उठेगा पर्दा

गुजरात निकाय चुनाव: भाजपा MLA के बेटे का नामांकन रद्द होने से गुस्साए समर्थक, दफ्तर में की तोड़फोड़

आज फिर बंगाल दौरे पर रहेंगे भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा, परिवर्तन यात्रा को दिखाएंगे हरी झंडी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -