कांग्रेस ने देश को 'विभाजनकारी राजनीति' से मुक्त करने के लिए भारत ब्लॉक को 'राजनीतिक और वैचारिक सफलता' बनाने का किया फैसला

कांग्रेस ने देश को 'विभाजनकारी राजनीति' से मुक्त करने के लिए भारत ब्लॉक को 'राजनीतिक और वैचारिक सफलता' बनाने का किया फैसला
Share:

हैदराबाद, 16 सितंबर (भाषा) - कांग्रेस ने पुनर्गठित कांग्रेस कार्य समिति (सीडब्ल्यूसी) की अपनी पहली बैठक के दौरान 14-सूत्रीय प्रस्ताव की रूपरेखा तैयार की है, जिसका उद्देश्य भारतीय गुट को "वैचारिक और चुनावी सफलता" दोनों में बदलना है। इसका उद्देश्य देश को "विभाजनकारी राजनीति" से मुक्त करना और लोगों के लिए एक उत्तरदायी और जवाबदेह सरकार सुनिश्चित करना है।

सीडब्ल्यूसी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भाजपा पर इसके प्रभाव पर जोर देते हुए भारतीय राष्ट्रीय विकासात्मक समावेशी गठबंधन (INDIA) के चल रहे एकीकरण का उत्साहपूर्वक स्वागत किया।

बढ़ती बेरोजगारी और आवश्यक वस्तुओं की कीमतों में लगातार वृद्धि पर चिंताओं को संबोधित करते हुए, प्रस्ताव में सरकार के कथित रोजगार अभियानों की आलोचना की गई, और उन्हें रोजगार सृजन के वादों को पूरा करने में विफलता को छिपाने के भ्रामक प्रयासों के रूप में संदर्भित किया गया।

2021 की दशकीय जनगणना के संचालन में देरी पर दुख व्यक्त करते हुए, सीडब्ल्यूसी ने इसे राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय शर्म का मामला बताया, जिसमें कहा गया कि इस देरी ने लगभग 140 मिलियन सबसे गरीब भारतीयों को भोजन राशन के अधिकार से वंचित कर दिया है। प्रस्ताव में जाति जनगणना कराने से सरकार के इनकार की भी निंदा की गई, इसे सामाजिक और आर्थिक न्याय, विशेष रूप से पिछड़े वर्गों, दलितों और आदिवासी समुदायों के प्रति भाजपा की प्रतिबद्धता की कमी का प्रमाण माना गया।

जवाब में, सीडब्ल्यूसी ने ऐतिहासिक नुकसानों को दूर करने और सामाजिक समानता को बढ़ावा देने के उद्देश्य से अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति और अन्य पिछड़े वर्गों (ओबीसी) के लिए आरक्षण कोटा बढ़ाने का आह्वान किया।

अपनी प्रतिबद्धता को दोहराते हुए, सीडब्ल्यूसी ने भारत की पहल को वैचारिक और चुनावी दोनों रूप से विजयी बनाने के अपने दृढ़ संकल्प की पुष्टि की। उनका लक्ष्य देश को एकजुट करना, विभाजनकारी राजनीति को खत्म करना, सामाजिक समानता और न्याय को मजबूत करना और एक पारदर्शी, जवाबदेह और उत्तरदायी केंद्र सरकार सुनिश्चित करना है।

 

'महंगाई, बेरोज़गारी, मणिपुर.., हर मोर्चे पर नाकाम रही है मोदी सरकार..', CWC मीटिंग में जमकर गरजे खड़गे

'उन्होंने अपने गठबंधन का नाम I.N.D.I.A. इसलिए रखा, क्योंकि...', बिहार में अमित शाह ने बोला हमला

जानिए कौन हैं राहुल नवीन ? जो बने नए ED चीफ, लेंगे संजय मिश्रा का स्थान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -