WHO का बड़ा बयान, कहा- "इथियोपिया के टाइग्रे क्षेत्र 'भयानक' स्थिति का सामना..."
WHO का बड़ा बयान, कहा-
Share:

विश्व स्वास्थ्य संगठन के प्रमुख के अनुसार इथियोपिया का संघर्ष प्रभावित टाइग्रे क्षेत्र भयानक स्थिति का सामना कर रहा है, जिसमें लोग भूख से मर रहे हैं, स्वास्थ्य सेवाएं नष्ट हो गई हैं और बलात्कार "बड़े पैमाने पर" हो रहा है। स्थिति के बाद, डब्ल्यूएचओ के महानिदेशक टेड्रोस अदनोम घेब्रेयसस ने इथियोपिया के टाइग्रे में संघर्ष के शांतिपूर्ण समाधान का आह्वान किया और कहा कि मानवीय कार्यकर्ताओं को निरंकुश पहुंच प्रदान की जानी चाहिए क्योंकि क्षेत्र के अधिकांश निवासियों को तत्काल सहायता की आवश्यकता है।

उन्होंने कहा कि नब्बे प्रतिशत टाइग्रे स्थानीय लोगों को खाद्य सहायता की जरूरत है और उनमें से कई भूख से मर रहे हैं, उन्होंने कहा कि बलात्कार की घटनाएं भी सामने आई हैं। पिछले साल नवंबर में टाइग्रे में टाइग्रे पीपुल्स लिबरेशन फ्रंट जो इस क्षेत्र पर शासन करता था, और इथियोपिया के राष्ट्रीय रक्षा बलों के बीच लड़ाई हुई, जिसमें हजारों लोग मारे गए और भारी नुकसान हुआ। 12 मई को, संयुक्त राष्ट्र महासचिव एंटोनियो गुटेरेस के प्रवक्ता स्टीफन दुजारिक ने कहा कि सैन्य बल स्थानीय आबादी तक मानवीय पहुंच को रोक रहे हैं, जिससे भोजन और स्वास्थ्य असुरक्षा बढ़ रही है।

डब्ल्यूएचओ के हेल्थ इमर्जेंसी प्रोग्राम के कार्यकारी निदेशक माइकल रयान ने कहा, "हमें बड़े पैमाने पर समन्वय और नेतृत्व की जरूरत है, और हमें टाइग्रे तक पहुंच की आवश्यकता है।" रयान के अनुसार, संघर्ष ने गंभीर रूप से हैजा और खसरा के साथ-साथ कोविड -19 मामलों की संख्या में वृद्धि की है। हालांकि, टेड्रोस ने टिप्पणी की कि क्षेत्र की आबादी के लिए, "कोविड उनकी चिंताओं में सबसे कम है। "अधिकांश भाग के लिए, हम ईमानदार होने के लिए कोविड पर चर्चा करने की स्थिति में भी नहीं हैं।"

बिहार में इंसानियत शर्मसार, चाक़ू की नोक पर गर्भवती के साथ बलात्कार

क्या 50 साल बाद बंगाल में फिर बनेगी विधान परिषद ? कवायद में जुटी ममता सरकार

बड़ी खबर: तूफान से अमिताभ बच्चन के ऑफिस में मचाई तबाही, हुआ भारी नुक़सान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -