धर्मांतरण विरोधी को लेकर कर्नाटक के सीएम, एचएम, स्पीकर के खिलाफ शिकायत दर्ज
धर्मांतरण विरोधी को लेकर कर्नाटक के सीएम, एचएम, स्पीकर के खिलाफ शिकायत दर्ज
Share:

 

रायचूर: कर्नाटक के मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई, राज्य के गृह मंत्री अरागा ज्ञानेंद्र, स्पीकर विश्वेश्वर हेगड़े कागेरी और सभी भाजपा विधायकों के खिलाफ विवादास्पद कर्नाटक धर्म की स्वतंत्रता के अधिकार का संरक्षण विधेयक, 2021 को लेकर एक शिकायत दर्ज की गई है। 

सामाजिक कार्यकर्ता आर मनैया ने रायचूर जिले के लिंगसुगुर पुलिस थाने में शिकायत दर्ज कराई है। अधिकारियों ने सोमवार को यह जानकारी दी। याचिकाकर्ता ने अपनी शिकायत में प्रदेश के सभी भाजपा नेताओं के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की मांग की है। शिकायतकर्ता का आरोप है कि सत्तारूढ़ भाजपा ने धर्मांतरण विरोधी विधेयक पेश करते समय अनुसूचित जाति और अनुसूचित जनजाति समुदायों के सदस्यों को नकारात्मक रूप से चित्रित किया।

शिकायतकर्ता ने आरोप लगाया, "धर्मांतरण विरोधी विधेयक ने इन समुदायों के लोगों को आवारा, भिखारी और पैसे, कपड़े, प्रलोभन और दान के कृत्यों के लालच में अन्य धर्मों में परिवर्तित होने का प्रतिनिधित्व किया है।" इस संदर्भ में, शिकायत में कर्नाटक धर्म की स्वतंत्रता के अधिकार संरक्षण विधेयक, जिसे अभी हाल ही में विधानसभा सत्र में पेश किया गया था, में विशिष्ट समुदायों को नकारात्मक तरीके से चित्रित करने के लिए कार्रवाई का अनुरोध किया गया है।

जब राज्य के गृह मंत्री अरगा ज्ञानेंद्र ने विधेयक पेश किया, तो विधानसभा में भाजपा विधायकों ने अपने डेस्क पर जोरदार स्वागत किया। शिकायतकर्ता ने अपनी शिकायत में कर्नाटक के मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई और अन्य के खिलाफ कार्रवाई करने का अनुरोध किया है।

देशभर में Omicron मरीजों की संख्या बढ़कर हुई 578, पिछले 24 घंटों में मिले कोरोना के 6531 नए केस

तमाम कोशिशों के बाद भी पाकिस्तान हमारी 1 इंच जमीन नहीं ले सकता - गुलाम नबी आज़ाद

1 जनवरी से लागू होगा जीएसटी कानून में बदलाव

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -