ऋतिक के पिता राकेश रोशन पर मुकदमा दर्ज.....
ऋतिक के पिता राकेश रोशन पर मुकदमा दर्ज.....
Share:

बॉलीवुड फिल्मों के दिग्गज अभिनेता व फिल्म निर्माता राकेश रोशन के विरुद्ध कापीराइट एक्ट में मुकदमा दर्ज कराया गया है. खबरों के मुताबिक राकेश रोशन पर वर्ष 2013 में आई उनकी फिल्म ‘कृष-3’ की कहानी अपने उपन्यास ‘सुअरदान’ से चुराने का आरोप लगाते हुए इसके उपन्यासकार रूप नारायण सोनकर ने फिल्म निर्माता राकेश रोशन पर यह मामला दर्ज कराया है.

इस बाबत देखा जाए तो  देहरादून निवासी उपन्यासकार सोनकर ने इस मामले के संबंध में पुलिस को तहरीर के साथ ही अपने उपन्यास की प्रति भी दी है जिसके बाद फिल्म निर्माता निर्देशक रोशन के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया. पुलिस ने बताया कि अपनी तहरीर में सोनकर ने कहा है कि वर्ष 2010 में उन्होंने ‘सुअरदान’ नाम का उपन्यास लिखा था, जिसमें उन्होंने मानव और जानवर के मेल से तैयार एक जीव की कल्पना की थी और उसे उन्होंने ‘मानवर’ नाम दिया था.

उपन्यासकार ने दावा किया कि फिल्म ‘कृष-3’ में भी जानवर और मानव के मेल से तैयार एक विशेष प्रजाति को दर्शाया गया है। उन्होंने कहा कि फिल्मकार रोशन ने उनके उपन्यास की कहानी का उनसे बिना अनुमति लिए प्रयोग किया है। इस मामले में पुलिस ने अपने बयान में कहा है की अगर यह आरोप जाँच में सही पाए गए तो इस पर आगे की कार्यवाही की जाएगी. 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -