Mercedes-Benz India ने जारी की ​सेल्स रिपोर्ट, इतनी कारों की हुई ब्रिकी
Mercedes-Benz India ने जारी की ​सेल्स रिपोर्ट, इतनी कारों की हुई ब्रिकी
Share:

दुनिया की जानी मानी वाहन निर्माता कंपनी Mercedes-Benz India ने वर्ष 2020 की पहली छमाही यानी जनवरी से जून माह में 2948 यूनिट्स की बिकवाली है। इससे बीते साल यानी 2019 की समान समय में कंपनी ने 9915 यूनिट्स की सेल्स की थी। कोविड 19 के चलते केवल बिक्री ही प्रभावित नहीं हुई है. बल्कि इस कंपनी के चाकन प्लांट में भी निर्माण प्रभावित हुआ है। मुंबई और पुणे दो महाराष्ट्र के दो ऐसे जिले हैं सबसे अधिक कोरोना वायरस पॉजिटिव केस देखने को मिले हैं.

Vespa ने इन स्कूटरों की बुकिंग की प्रारंभ

विदित हो कि Mercedes-Benz India के मैनेजिंग डायरेक्टर एंड सीईओ, Martin Schwenk ने बताया कि, "हम सावधानी से आशावादी बने हुए हैं, क्योंकि हम धीरे-धीरे कोरोना से उत्पन्न प्रचलित मार्केट की चुनौतियों के बीच अपनी सेल्स बढ़ाते हैं। हम बीते माह से एक धीमी चाल के साक्षी के रूप में खुश हैं और हम इस प्रवृत्ति को रफ्तार प्राप्त करने की उम्मीद करते हैं. लेकिन, रिकवरी धीमी होगी और हम आज में उम्मीद कर रहे हैं. और यूजर्स की भावनाएं आगे बढ़ेंगी, हालाकि मार्केट की स्थिति चुनौतीपूर्ण होने वाली है.  कुछ प्रमुख BS4 वॉल्यूम मॉडल के रन-आउट और कोविड-19 संबंधित प्रतिबंद के चलते पहली छमाही में बिक्री को भारी चुनौतियों का सामना करना पड़ा है।"

Suzuki Gixxer SF 155 को इस बाइक से मिलेगी टक्कर, जानें तुलना

बता दे कि कंपनी के अनुसार जून माह में एसयूवी की बिक्री में 57 फीसद की भागीदारी की है। वहीं, हाल ही में पेश हुई Mercedes-Benz GLS ने भी कुल सेल्स में 22 प्रतिशत की हिस्सेदारी रखी है. मर्सिडीज-बेंज सी-क्लास, ई-क्लास और जीएलसी जैसे मॉडल प्रमुख वॉल्यूम चालक बने रहे। साथ ही, कंपनी अब दूसरी छमाही में अपनी नई Mercedes-Benz GLA और A-Class लिमोजिन को भी पेश करने जा रही है। 

महिंद्रा की कारों पर मिल रहा 3 लाख रु तक का बंपर डिस्काउंट

Suzuki Intruder BS6 पहले से अधिक हुई महंगी, जाने पूरी डिटेल्स

होंडा की दो पावरफुल बाइक में से कौन सी है बेस्ट, जानें तुलना

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -