कोल्ड्रिंक कम्पनियो को रास नहीं आया मोदी का सुझाव
कोल्ड्रिंक कम्पनियो को रास नहीं आया मोदी का सुझाव
Share:

नई दिल्ली : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के द्वारा लम्बे समय से कोल्ड्रिंक्स में 2 फीसदी के करीब नेचुरल फ्रूट जूस मिलाने को लेकर कम्पनियो से कहा गया था लेकिन यह बताया जा रहा है कि कम्पनियो को यह फैसला पसंद नहीं आया है. इसके चलते ही इंडस्ट्री ने इस फैसले को ख़ारिज भी कर दिया है. इस मामले में ही कम्पनियो के कई अधिकारीयों का यह बयान सामने आया है कि प्रधानमंत्री के इस सुझाव में कई समस्याएं सामने आ रही है.

जबकि साथ ही सरकार ने सॉफ्टड्रिंक्स को लेकर टैक्स भी बढ़ा दिया है जिसके कारण यह बदलाव संभव नहीं है. गौरतलब है कि स्टार्टअप इंडिया प्रोग्राम के तहत ही मोदी ने यह कहा था कि यदि कोल्ड्रिंक्स में 2 फीसदी फ्रूट जूस मिला दिया जाए तो किसानो को भी इससे सहायता मिलेगी. और उनके लिए भी एक नया बाजार बन जायेगा. इसके साथ ही यह बात भी सामने आई है कि मैन्युफेक्चरर्स को FSSAI के एक नियम से भी चिंतित देखा जा रहा है.

जिसमे यह कहा गया है कि इन ड्रिंक्स में करीब 10 फीसदी हिस्सा फ्रूट जूस का होना चाहिए. जबकि केवल निम्बू ड्रिंक्स ऐसा है जिसमे फ्रूट जूस की मांत्रा 5 फीसदी रखने के लिए कहा गया है. इस मामले में ही एक कम्पनी के अधिकारी का यह कहना है कि यदि FSSAI के द्वारा नियमो में बदलाव नहीं किये जाते है तो हमे 5 फीसदी फ्रूट जूस भी मिलाना जरुरी हो जाता है. यदि ऐसा होता है तो मूल्य में भी इजाफा होता है.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -