पैगंबर पर अभद्र टि‍प्‍पणी करने वाले को भीड़ ने फांसी देने का प्रयास किया, भड़की हिंसा

आगरा ​: यूपी के आगरा में व्‍हॉट्सएप पर पैगंबर मोहम्‍मद के बारे में अभद्र टिप्‍पणी करना महंगा पड़ गया। टिप्पणी करने के बाद जमकर बवाल मचा। आक्रोशित लोगों ने टिप्पणी करने वाले आरोपी युवक की जमकर धुनाई कर दी और बीच चौराहे पर गले में गमछा फांदकर फांसी लगाने का प्रयास किया। खबर पाकर मौके पर पहुंचे परिजनों ने युवक को बचाया। इसके बाद क्षेत्र में सांप्रदायिक हिंसा भड़क उठी।

दोनों समुदाय के सैकड़ों लोग सड़कों पर उतर आए और मारपीट व आगजनी करने लगे। हालात पर नियंत्रण पाने के लिए पुलिस ने स्थिति को संभाला। पुलिस ने करीब एक दर्जन लोगों को गिरफ्तार किया है। इस मामले में कन्‍नौज पुलिस ने व्‍हॉट्सएप पर टि‍प्‍पणी करने वाले मुख्‍य अभि‍युक्‍त अभि‍षेक कुमार सहित सहिए गुप्‍ता, रामबाबू गुप्‍ता, राजीव गुप्‍ता को शांति व्‍यवस्‍था भंग करने के आरोप में गिरफ्तार कर लिया है।

घटना आगरा शहर से तक़रीबन 20 KM दूर स्थित शमशाबाद इलाके की है। पैगंबर के संबंध में आकाश गुप्‍ता नाम के युवक ने गुरुवार की सुबह टिप्‍पणी कर दी थी। यह सूचना पूरे शमशाबाद में फैल गई। इसके बाद खास समुदाय के लोग इकट्ठा हो गए और आकाश को पकड़ लिया। दर्जनों लोग युवक को पकड़कर पीट रहे थे और लोग हंगामा करके फांसी लगाने की मांग कर रहे थे। तभी कुछ लोगों ने आकाश के गले में फंदा डाल दिया।

लोग उसे पेड़ से लटकाने जा रहे थे, तभी आकाश के पक्ष के लोगों की भीड़ आ गई। दोनों समुदायों के लोगों के बीच मारपीट हुई और आकाश को छुड़ा लिया गया। इसके बाद हिंसा भड़कने लगी और हालात बेकाबू होने लगे। आसपास से लोग ट्रैक्‍टर, ट्रॉली, जीप व अन्‍य वाहनों में भरकर लोग शमशाबाद पहुंचने लगे। यहां दो समुदाय के बीच पथराव और मारपीट होने लगी।

घटनास्थल पर मौजूद पुलिस हालात पर नियंत्रण पाने में नाकाम हो रही थी। इसके बाद SSP राजेश डी मोदक और कई अफसरों के अलावा पीएसी के जवान यहां पर पहुंचे। आसपास के गांवों से पहुंच रहे लोगो को पुलिस ने रास्‍ते में रोक लिया। एहतियातन सड़कों पर यातायात बंद कर दिया गया है।

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -