भारत में वाणिज्यिक वाहन की बिक्री को ठीक होने में लग सकता है और भी समय
भारत में वाणिज्यिक वाहन की बिक्री को ठीक होने में लग सकता है और भी समय
Share:

कोरोनवायरस ने ऑटो सेक्टर को काफी हद तक प्रभावित किया। इस वर्ष लॉकडाउन के कारण भारत में वाहन की बिक्री में गिरावट आई। अब, भारत में भारत रेटिंग और अनुसंधान (Ind-Ra) के अनुसार भारत में आर्थिक-आर्थिक संकेतकों में सुधार के बावजूद उम्मीद से अधिक समय लग सकता है। हल्के वाणिज्यिक वाहनों (एलसीवी) खंड को पुनर्प्राप्त करना शुरू कर दिया है क्योंकि वे अंतिम मील कनेक्टिविटी प्रदान करते हैं और ई-कॉमर्स गतिविधियों में वृद्धि के कारण लेकिन मध्यम और भारी वाणिज्यिक वाहन (एमएचसीवी) की बिक्री 2021-22 की चौथी तिमाही से पहले ठीक होने की संभावना नहीं है।

रेटिंग एजेंसी ने दोहराया कि वित्त वर्ष 2015 में एमएचसीवी की बिक्री में साल-दर-साल (वाई-ओ-वाई) 35-45 प्रतिशत की गिरावट आ सकती है, हालांकि एलसीवी की बिक्री में गिरावट 20-25 प्रतिशत के भीतर होने की संभावना है। एक बयान में, इसने कहा, "वित्त वर्ष 2012 में, उद्योग में दोहरे अंक में बिक्री में वृद्धि देखी जा सकती है, विशेष रूप से वित्त वर्ष  के निम्न आधार के कारण।" MHCVs में दर्ज की गई 76 फीसदी की गिरावट के साथ सीवी की बिक्री में 56 फीसदी की कमी आई है।

ऑटोमोबाइल डीलर्स एसोसिएशन (FADA) डेटा के फेडरेशन का हवाला देते हुए, ने कहा कि सीवी खुदरा बिक्री में नवंबर 2020 में क्रमिक रूप से वृद्धि हुई (अक्टूबर से 13 प्रतिशत)। हालाँकि, यह FY19-FY20 के दौरान दर्ज की गई औसत मासिक बिक्री से पीछे है। नवंबर में बिक्री की मात्रा 31 प्रतिशत y-o-y थी।

रजनीकांत ने लिया बड़ा फैसला, नहीं होंगे राजनीति में शामिल

एनसीएमसी के बारे में जारी हुई जरुरी सूचना

वन अधिकारी ने बंदेरदेव में जानवरों के मांस और शवों को किया जब्त

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -