गुजरात में जीत के लिए कश्मकश जारी
गुजरात में जीत के लिए कश्मकश जारी
Share:

अहमदाबाद : गुजरात विधानसभा के लिए दो चरण में हुई वोटिंग की मतगणना सोमवार सुबह आठ बजे शुरू हो गई .जिसमे कांग्रेस और भाजपा में कांटे की लड़ाई देखने को मिल रही है .इस चुनाव में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भाजपा अध्यक्ष अमित शाह के लिए यह चुनाव प्रतिष्ठा दांव पर लगी है .

बता दें कि विकास बनाम जातीय उपेक्षा के मुद्दे पर हुए इस चुनाव में भाजपा और कांग्रेस दोनों अपनी जीत की उम्मीद कर रहे हैं .गुजरात में इस बार राज्य के दो बड़े शहर अहमदाबाद और सूरत के परिणामों से राज्य की सत्ता किसे मिलेगी यह तय होगा.अहमदाबाद व सूरत में कुल 32 सीटें हैं, जो विधानसभा की कुल 182 सीटों का 18 प्रतिशत है. अहमदाबाद में भाजपा पिछली बार 16 में 14 सीटें और सूरत में 16 में 15 सीटें जीती थीं .

उल्लेखनीय है कि अहमदाबाद व सूरत में कई सीटें पटेलों के दबदबे वाले हैं और हार्दिक पटेल के नेतृत्व में पाटीदार आंदोलन का केंद्र यही दोनों शहर हैं.इन दोनों शहरों में जो पार्टी बढ़त हासिल कर लेगी उसके लिए सत्ता का मार्ग प्रशस्त हो जाएगा. दूसरे शब्दों में इन दो शहरों से ही जीत का रास्ता तय होगा .इस बार गुजरात में कांटे की टक्कर देखी जा रही है .परिणाम चौंकाने वाले आएंगे .

यह भी देखें

चुनावी रूझान आने के साथ ईवीएम पर फोड़ रहे ठीकरा

कांग्रेस का दावा एग्जिट पोल के विपरीत नतीजे आएँगे

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -