कलेक्टर पी नरहरि का आदेश, 1 बजे के बाद नहीं लगेंगे स्कूल
कलेक्टर पी नरहरि का आदेश, 1 बजे के बाद नहीं लगेंगे स्कूल
Share:

इंदौर. गर्मी ने जिस तरह कहर दिखाया है, सभी परेशान है. इस कारण स्कुल शिक्षा विभाग के आयुक्त महोदय के आदेश दिनांक 7 अप्रैल 2016 के अनुसार, अत्यधिक गर्मी और धुप की तेजी को देखते हुए सभी सरकारी और प्राइवेट स्कुल की सभी कक्षाएं दोपहर 1 बजे पश्चात कक्षाएं नहीं लगाई जाएगी. इंदौर जिले में स्कुलो में सुविधानुसार स्कुल प्रबंधन सुबह 7 बजे से कक्षाएं शुरू की जा सकती है. कलेक्टर पी नरहरि ने यह आदेश जारी किया है, आदेशानुसार यह समय आंगनवाड़ियों पर भी लागु किया जाएगा.

बता दे यह हाल राज्य छत्तीसगढ़ में है. गर्मी और धुप के कारण सभी की हालत बदतर है. यहाँ स्कूल प्रबंधन में मनमानी के कारण नौनिहाल व बच्चे तेज धुप में छुट्टी होने के बाद घर जाने को मजबूर हैं. राज्य प्रशासन ने भीषण गर्मी को मद्देनजर रखते हुए एक नया आदेश जारी किया है. जिसके अनुसार स्कूलों में कक्षाएं लगाने के लिए नया समय निर्धारित किया है, अब आदेश के अनुसार सुबह 7-10 बजे तक ही कक्षाएं लगायी जाएगी.

इस आदेश का सख्ती से पालन करने के निर्देश दिए गए है, इसके बाद भी कुछ सरकारी और प्राइवेट स्कुल इस आदेश की अनदेखी कर दोपहर 12 बजे तक कक्षाएं लगा रहे है. स्कुल प्रबंधन के इस रवैये के कारण बच्चे चिलचिलाती धुप में घर आने को मजबूर है.

ये भी पढ़े 

जानिए कैसे करे गर्मियों में बच्चो का बचाव

क्या आप भी है ज़्यादा पसीना आने की समस्या से परेशान है

इन तरीको से करे गर्मियों में अपनी आँखों का बचाव

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -