आइसीसी चेयरमैन पद की रेस में आगे निकले कोलिन ग्रेव्स
आइसीसी चेयरमैन पद की रेस में आगे निकले  कोलिन ग्रेव्स
Share:

इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल यानी आइसीसी चेयरमैन पद के लिए कोई भारतीय दावेदार नहीं होगा, क्योंकि इंग्लैंड के कोलिन ग्रेव्स चेयरमैन बनने की रेस में सबसे आगे हैं. ऐसी चर्चाएं थीं कि भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड यानी बीसीसीआइ के अध्यक्ष सौरव गांगुली आइसीसी के बॉस बनने के दावेदार होंगे, लेकिन यह मौका बहुत कम दिखाई देता है. हालांकि, अभी इस पर कोई आंतरिक चर्चा नहीं हुई है.

ICC बोर्ड ने अपनी 10 जून की मीटिंग के बाद घोषणा की कि अक्टूबर-नवंबर में ऑस्ट्रेलिया में दुनिया कप के मंच पर फैसला जुलाई में घोषित किया जाएगा. वहीं, चुनाव प्रक्रिया गुरुवार को होनी है. नामांकन दाखिल करने की अंतिम तिथि व चुनाव प्रक्रिया को बोर्ड अंतिम रूप दे सकता है. शशांक मनोहर के उत्तराधिकारी को केपटाउन में 24-27 जुलाई आइसीसी वार्षिक सम्मेलन से पहले चुना जाना था. बदली परिस्थितियों में अधिकारियों को यह तय करना होता है कि क्या प्रक्रिया औनलाइन पूरी हो सकती है या स्थिति सामान्य होने तक प्रतीक्षा करें. हालांकि, इसके लिए कोई बड़ा नियम नहीं है, लेकिन आमतौर पर बीसीसीआइ किसी आइसीसी पद के लिए किसी को नामित करने से पहले, मेम्बर संघों के साथ खबर साझा करता है. बीसीसीआइ को भी लगता है कि आइसीसी के अन्य मेम्बर मनोहर के बाद किसी अन्य भारतीय को अध्यक्ष के रूप में स्वीकार नहीं करेंगे.

बीसीसीआइ के ऑफिसर ने द भारतीय एक्स्प्रेस से बात करते हुए बोला है, "मुझे लगता है कि अगले भारतीय आइसीसी अध्यक्ष होने से पहले हमें कम से कम इस शब्द को छोड़ना होगा. जब तक सभी राष्ट्रों के बोर्डों के बीच एक बड़ी वार्ता नहीं होती है, तब तक एक के बाद एक भारतीय एक दूसरे के बाद होने की आसार नहीं है. एक तरह से बीसीसीआइ के लिए अच्छा है. अधिकारियों की वर्तमान फसल नयी है. जब तक ICC अपने अगले अध्यक्ष का चुनाव नहीं कर लेगा, तब तक वे परिपक्व होंगे व समझदार होंगे." आइसीसी अध्यक्ष के पद का चुनाव लड़ने के लिए एक उम्मीदवार को कम से कम एक आइसीसी बोर्ड मीटिंग में भाग लेने का अनुभव होना चाहिए व बोर्ड के पूर्व या वर्तमान मेम्बर द्वारा नामित किया जाना चाहिए. इस तरह सौरव गांगुली के अतिरिक्त बीसीसीआइ के पूर्व अध्यक्ष एन श्रीनिवासन व अनुराग ठाकुर ने इन मानदंडों को पूरा किया हुआ है. हालांकि, ICC के अध्यक्ष बनने के बाद कोई भी किसी भी क्रिकेट बोर्ड में कोई पद नहीं रख सकता है.

जोकोविच के पिता अपने बेटे का बचाव करते हुए इस खिलाड़ी पर लगाए आरोप

कोरोना के साथ कड़ी सुरक्षा में होगा बास्केटबॉल मैच

माही के जन्मदिन पर Bravo रिलीज करेंगे न्यू सॉन्ग

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -