ठंडा और बर्फ का पानी आपके चेहरे से पिम्पल को करता है दूर, अपनाएं ये टिप्स

ठंडा और बर्फ का पानी आपके चेहरे से पिम्पल को करता है दूर, अपनाएं ये टिप्स

ठंडा पानी या फिर बर्फ वाला पानी से आपकी स्किन को बहुत राहत मिलती है. इसके आपकी स्किन की कई परेशानी दूर होती है. अगर आपने अब तक इसका उपयोग नहीं किया है तो हम आपको बता देते हैं कि इसके फायदे. बर्फ का पानी आपके स्किन की बहुत सारी परेशानियों को दूर कर सकता है. ये आपकी त्वचा को स्मूद करने के साथ साथ इन्फेक्शन से बचाने की कोशिश करता है. आज हम इसी के कुछ फायदे बताने जा रहे हैं. जानिए -

हफ्ते में दो बार ठंडे पानी का इस्तेमाल करके एक्ने और स्कार्स को कम कर सकते हैं. बर्फ के टुकड़ों से त्वचा पर मसाज करने से रंगत भी साफ़ होती है और इससे आपका चेहरा दमकता है. आइस क्यूब का इस्तेमाल करने से पहले ये बात सुनिश्चित कर लें कि आपने पहले अपना चेहरा साफ़ कर लिया हो.

बर्फ के टुकड़ों वाले पानी को चेहरे पर लगाने से पहले फेस वाश से चेहरा धो लें. यह चेहरा सुंदर बनाता है और बड़े पोर्स की परेशानी में बर्फ बहुत मददगार साबित होते हैं.

त्वचा के लिए ठंडा पानी एक बेहतरीन ट्रीटमेंट है. इसमें पानी के अलावा और कोई सामग्री नहीं होती है इसलिए त्वचा की सुरक्षित देखभाल के लिए आप अपना सकता है. 

अपने चेहरे को दिन में तीन बार ठंडे पानी से धोना. ठंडा पानी त्वचा को आराम पहुंचाता है और उसकी मरम्मत करता है. साथ ही लाल एक्ने से राहत दिलाता है.

स्किन इन्फेक्शन को कम करने में ठंडा पानी थोड़ा समय लेता है. लेकिन यदि आप रोज़ सुबह ठंडे पानी से चेहरा धोकर फिर गुलाब जल का चेहरे पर इस्तेमाल करेंगे तो बहुत जल्द स्किन इन्फेक्शन का असर कम हो जायेगा.

सर्दी में ये मेकअप क्रीम आपकी स्किन को देंगी नुकसान

सर्दी में फटी एड़ियों को इन तरीकों से बनाएं मुलायम

लड़के अपने चेहरे को इस तरह बना सकते हैं फेयर और ग्लोइंग