Share:
MP में गायब हुई ठंड, इन जिलों में बढ़ा तापमान
MP में गायब हुई ठंड, इन जिलों में बढ़ा तापमान

भोपाल: नवंबर का महीना आरम्भ हो चुका है. मगर राज्य के अधिकांश जिलों का तापमान अभी भी बढ़ ही रहा है. इसके अतिरिक्त न्यूनतम तापमान में भी बढ़त देखने को मिल रही है. राज्य के बढ़े शहरों की बात की जाए तो भोपाल, ग्वालियर, इंदौर में बढ़ोतरी हो रही है. वहीं इसे लेकर मौसम वैज्ञानिक भी हैरान है कि नवंबर के दूसरे सप्ताह में गुलाबी ठंड तो दस्तक दे देती है, लेकिन इस बार ऐसा नहीं हुआ है.

मध्य प्रदेश का मौसम बिल्कुल चुनाव की तरह हो गया है. जिसमें न तो ज्यादा सर्दी बढ़ रही है और न गर्मी. नवंबर के शुरुआती सप्ताह में तेज ठंड भले ही नहीं पड़ रही हो, मगर मौसम का मिजाज आए दिन बदल रहा है. प्रातः शहर में सीजन का पहला कोहरा भी छाया था, इस के चलते विजिबिलिटी घटी थी. हालांकि इसका तापमान पर कोई अधिक प्रभाव नहीं हुआ.

वहीं रविवार को दिन का तापमान 33.9 डिग्री दर्ज किया गया. शनिवार की तुलना में इसमें 0.5 डिग्री का इजाफा हुआ है. मौसम विभाग ने अनुमान जताया है कि आगामी दिनों में मध्य प्रदेश के बौछार पड़ सकती है. वहीं राज्य के अन्य जिलों की बात की जाए तो  रतलाम में 33.2, उज्जैन में 33.4, जबलपुर में 32.4, रीवा में 32.6, सतना में 33.4, ग्वालियर में 33.1, इंदौर में 31.3, खंडवा में 32.5, खरगोन में 33.2 डिग्री सेल्सियस अधिकतम तापमान दर्ज हुआ है. जो दिन में गर्मी का अहसास दे रहा है. मौसम विभाग ने अनुमान जताया है कि राज्य में दीपावली तक 12 नवंबर तक ठंड दस्तक दे सकती है. 15 नवंबर के पश्चात् से अधिकतम तापमान के साथ ही न्यूनतम पारा में भी गिरावट आने का अनुमान है.

सर जडेजा ने की 'युवराज सिंह' के रिकॉर्ड की बराबरी, शमी 4 मैच में 16 विकेट लेकर शीर्ष पर पहुंचे

3 दिवसीय दौरे पर उत्तराखंड पहुंचे राहुल गांधी, केदारनाथ में श्रद्धालुओं को चाय पिलाते आए नज़र, Video

होटल के कमरे में 2 मुस्लिम लड़को के साथ पकड़ी गई हिन्दू लड़की, ‘बजरंग दल’ ने की जमकर पिटाई और फिर...

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -