इन 5 तरीकों से बढ़ाएं अपने बालों की मजबूती

इन 5 तरीकों से बढ़ाएं अपने बालों की मजबूती

बालों की देखभाल स्वयं की देखभाल के सबसे महत्वपूर्ण भागों में से एक है। हमने बालों और खोपड़ी को मॉइस्चराइज़ करने और फ्रिज़ से छुटकारा पाने के प्रभावी तरीके से अपने बालों के रंग को बढ़ाने के तरीके से सब कुछ देखा है।

पहला दिन: हमने हेयरकेयर वीक की शुरुआत पहली और सबसे महत्वपूर्ण चीज - एक्सफोलिएटिंग और क्लींजिंग के साथ की। जैसे आपके पोर्स को डीप क्लीनिंग की जरूरत होती है, वैसे ही स्कैल्प को भी इसकी जरूरत होती है। हिमालयन सॉल्ट और ACV स्कैल्प को एक्सफोलिएट करते हैं जबकि शहद और नारियल तेल मॉइस्चराइजिंग एजेंट के रूप में काम करते हैं।

दूसरा दिन: अब जब खोपड़ी साफ हो गई थी, तो कॉफी की अच्छाई से बालों का रंग बढ़ाने का समय आ गया था। इस हेयर रिंस ने फ्रिज़ से निपटने के साथ-साथ बालों में चमक भी डाली। यह हल्के भूरे बालों पर अच्छी तरह से काम करता है, बदले में रंग को बढ़ाता है और एक स्वस्थ भूरा रंग जोड़ता है।

तीसरा दिन: अपने बालों को अत्यधिक हाइड्रेशन के साथ लाड़ प्यार करने के बारे में था। अपने पसंदीदा तेलों और विटामिन ई के साथ गर्म तेल उपचार ने बालों को मुलायम और कोमल बनाते हुए सूखे क्षतिग्रस्त सिरों पर अच्छा काम किया। विटामिन ई बालों के विकास को बढ़ावा देने में भी अच्छा काम करता है जबकि गर्म तौलिया विधि यह सुनिश्चित करती है कि आपके स्कैल्प को सभी पोषण मिले।

चौथा दिन: अब जब नमी बंद हो गई थी, तो अयाल में चमक जोड़ने का समय आ गया था और चावल के पानी से बेहतर तरीका क्या हो सकता है। चावल वस्तुतः हर चीज का समाधान है और इसने सुनिश्चित किया कि आपको सैलून तक दौड़े बिना एक बड़ा अयाल मिल जाए।

पांचवा दिन: दिन बालों के विकास को बढ़ावा देने और यह सुनिश्चित करने के बारे में था कि स्कैल्प साफ रहे और डैंड्रफ दूर रहे। नारियल के तेल के मॉइस्चराइजिंग लाभों के साथ मिश्रित होने पर प्याज की अच्छाई ने चमत्कार किया। यह बालों के विकास को बढ़ावा देने के साथ-साथ बालों के विकास को अनुकूलित करने में भी अच्छा काम करता है।

India Forex Reserve: भारत के विदेश मुद्रा भंडार में हुआ जबरदस्त इजाफा, रूस को छोड़ा पीछे

एयरफोर्स चीफ भदौरिया बोले- अगले साल तक भारत को मिल जाएंगे सभी 36 राफेल लड़ाकू विमान

दर्दनाक हादसा: दूल्हे की कार को डंपर ने मारी जोरदार टक्कर, भांजी की मौत दुल्हन हुई घायल