2 महीने में परमानेंट स्ट्रेट हो जाएंगे बाल, नारियल के तेल का ऐसे करना होगा इस्तेमाल
2 महीने में परमानेंट स्ट्रेट हो जाएंगे बाल, नारियल के तेल का ऐसे करना होगा इस्तेमाल
Share:

आज के समय में हर लड़की मजबूत बाल चाहती है और वह चाहती है कि उसके बाल सबसे सुंदर नजर आए। ऐसे में कई लडकियां लंबे, सिल्की और स्ट्रेट हेयर पसंद करती हैं, हालाँकि पॉल्यूशन, गंदगी और कमजोर होने के कारण हेयर अनहेल्दी बन जाते हैं और मुड़ने लगते हैं। जी हाँ, वैसे आप चाहे तो आप घर पर कुछ मिनट में ही बालों को स्ट्रेट कर सकते हैं। जी हाँ, आज हम आपको बताने जा रहे हैं घरेलू उपायों के बारे में जिनके रेगुलर इस्तेमाल करने से आप नैचुरली परमानेंट स्ट्रेट हेयर पा सकते हैं। आइए बताते हैं कैसे।

घर पर कैसे स्ट्रेट करें अपने बाल?-
सामग्री-

1 कप नारियल दूध
2 चम्मच नारियल तेल
2 चम्मच जेलेटिन पाउडर
2 चम्मच कॉर्न फ्लोर पाउडर
2 चम्मच नींबू का रस
2 चम्मच शहद

कैसे बनाएं होममेड हेयर स्ट्रेटनिंग क्रीम?- इसके लिए सबसे पहले नारियल दूध को एक पैन में धीमी आंच पर गर्म करें और उसमें नारियल तेल अच्छी तरह मिलाएं। अब एक अलग कटोरी में जेलेटिन पाउडर और कॉर्न फ्लोर पाउडर को मिलाएं। इसके बाद इस मिक्सचर को पैन में डालकर मिलाएं। अब जब मिक्सचर एक गाढ़े मिश्रण में बदल जाएगा, तो इसे आंच से उतारकर ठंडा कर लें। उसके बाद अंत में इस मिश्रण में नींबू का रस डालकर अच्छी तरह मिलाएं।

बालों को स्ट्रेट करने का आसान तरीका- इसके लिए सबसे पहले बालों को साफ करके सुखा लें और उनमें ब्रश कर लें। अब एक ब्रश की मदद से हेयर स्ट्रेटनिंग क्रीम को बालों की जड़ों से लगाना शुरू करें। इसके बाद बालों को सेक्शन में बांटकर हर सेक्शन पर अच्छे से ऊपर से नीचे की तरफ क्रीम लगाइए। ध्यान रहे बालों के सभी सेक्शन पर क्रीम लगाने के बाद 30 मिनट सूखने दें और बिना शैंपू के धो लें। वहीं हेयर वॉश के बाद बालों पर कंडीशनर लगाएं और उन्हें 5 मिनट तक सीधा रहने दें। अंत में बालों को ठंडे पानी से धो लीजिए और मोटे कंघे से बालों को ब्रश करें। इस दौरान यह ध्यान रहें कि बालों को अपने आप सूखने दें और हफ्ते में 2-3 बार इसका उपयोग करें। ध्यान रहे पहले हफ्ते में आपको शैंपू का इस्तेमाल नहीं करना है। आपको ऐसा 2 महीने तक लगातार करना है क्योंकि ऐसा करने से बाल परमानेंट स्ट्रेट हो जाएंगे।

बालों से लेकर स्किन तक के लिए फायदेमंद है अंजीर और अखरोट, खाए इस तरह

बालों के लिए वरदान है नारियल का तेल और कपूर, जानिए लगाने के फायदे

मुल्तानी मिटटी और शहद से घर पर स्ट्रेट हो जाएंगे बाल, बहुत आसान है तरीका

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -