Shocking Video: डायनासोर जैसा जानवर देख चौंके लोग!
Shocking Video: डायनासोर जैसा जानवर देख चौंके लोग!
Share:

डायनासोर (Dinosaur) के बारे में आप सभी ने पढ़ा और सुना होगा। जी दरअसल वह धरती के सबसे विशालकाय जानवर हुआ करते थे, जो करोड़ों साल पहले विलुप्त हो गए। हालांकि उनका धरती से अस्तित्व कब खत्म हुआ, ये बताना तो मुश्किल है, लेकिन जगह-जगह मिले उनके जीवाश्म और चट्टानों के परीक्षण के आधार पर ऐसा कहा जाता है कि 6।6 करोड़ साल पहले एक विशालकाय उल्कापिंड पृथ्वी से टकरा गया था, जिसकी वजह से ही विशालकाल डायनासोर विलुप्त हो गए थे।

वहीं दूसरी तरफ वैज्ञानिक कहते हैं कि उस उल्कापिंड के पृथ्वी से टकराने से लगभग 100 किलोमीटर चौड़ा और 30 किलोमीटर गहरा गड्ढा बन गया था। ऐसे में अब तो सिर्फ फिल्मों में ही डायनासोर देखने को मिलते हैं, हालाँकि इन दिनों सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल (Viral Video) हो रहा है, जिसमें डायनासोर की तरह ही दिखने वाले जीवों को देख कर लोग हैरान हैं। जी हाँ और इस वीडियो को जो देख रहा है उसके होश उड़ रहे हैं। जी दरअसल वैज्ञानिक बताते हैं कि डायनासोर कई प्रकार के होते थे, जिसमें लंबी गर्दन वाले डायनासोर भी शामिल थे।

उन्हें मैमनकीसौरस डायनासोर (Mamenchisaurus dinosaur) कहा जाता है। फिलहाल वायरल वीडियो में उन्हीं की तरह दिखने वाले जीवों का एक झुंड नजर आ रहा है। हालाँकि ये जीव डायनासोर के मुकाबले काफी छोटे दिखाई दे रहे हैं। ऐसे में अब लोग कन्फ्यूज हैं कि जब धरती पर डायनासोर का अस्तित्व है ही नहीं, फिर ये कौन से जानवर हैं, जो बिल्कुल उन्हीं की तरह दिखाई दे रहे हैं।

इस वीडियो में आप देख सकते हैं कि डायनासोर कै जैसे दिखने वाले ढेर सारे जीव तेजी से कहीं भाग रहे होते हैं। वहीं उन्हें भागता देखकर लोग भी चौंक गए कि आखिर धरती पर डायनासोर कैसे आ गए? हालाँकि अब तक पता नहीं लग पाया है कि ये कौन से जानवर है। इस वीडियो को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर पर @buitengebieden नाम की आईडी से शेयर किया गया है।

गृहमंत्री के पास अजीबोगरीब शिकायत लेकर पहुंचा शराबी

जान खतरे में डालकर ट्रेन के अलार्म चेन को रीसेट करने पहुंचा लोको पायलट, रोंगटे खड़े कर देगा वीडियो!

संबंध बनाते हुए महिला ने कर दिया पार्टनर के कंडोम में छेद, कोर्ट पहुंचा मामला

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -