इंटरकनेक्ट विवाद में TRAI ने किया हस्तक्षेप, COAI बातचीत को तैयार
इंटरकनेक्ट विवाद में TRAI ने किया हस्तक्षेप, COAI बातचीत को तैयार
Share:

नई दिल्ली : ऑपरेटरों के बीच इंटरकनेक्ट के मुद्दे पर जारी विवाद को भारतीय दूरसंचार नियामक प्राधिकरण (ट्राई) ने आज दूरसंचार कंपनियों से इस मुद्दे को बातचीत से सुलझाने को कहा, साथ ही नियामक ने चेताया कि इसके लिए गुणवत्ता से समझौता नहीं होना चाहिए. रिलायंस जियो के अलावा मौजूदा ऑपरेटरों भारती एयरटेल, वोडाफोन और आइडिया ने नेटवर्क इंटरकनेक्शन के मुद्दे पर विचार के लिए ट्राई के साथ मुलाकात की, जिसमें एयरटेल ने रिलायंस जियो नेटवर्क पर मुफ्त ट्रैफिक की सुनामी से नेटवर्क को खराब करने का आरोप लगाया.

बता दें कि इस बैठक में सेल्युलर ऑपरेटर्स एसोसिएशन आफ इंडिया (सीओएआई) के अधिकारियों को अलग रखा गया. ट्राई के सचिव सुधीर गुप्ता ने आपरेटरों से कहा कि वे खुद के बीच इस मुद्दे को सुलझाएं लेकिन सेवा नियमों की गुणवत्ता से कोई समझौता नहीं करें. उधर सीओएआई ने कहा कि ऑपरेटर अब आमने-सामने बैठकर रिलायंस जियो को उचित बढ़ी हुई क्षमता पर बातचीत करने को तैयार हैं. सीओएआई के महानिदेशक राजन एस मैथ्यूज ने आज कहा कि रिलायंस जियो की अतिरिक्त जरूरत पर द्विपक्षीय वार्ता एकाध दिन में शुरू होगी.

उन्होंने कहा निश्चित रूप से यह प्रगति है. निश्चित रूप से शुरुआती गतिरोध को समाप्त करना है. उम्मीदें बन चुकी हैं और उम्मीद है कि इससे समाधान का आधार तैयार होगा. बता दें कि करार के बाद ऑपरेटरों को रिलायंस जियो के इंटरकनेक्शन पोर्ट के आग्रह को पूरा करने के लिए 90 दिन का समय होगा.

एयरटेल की ट्राई से गुहार, जिओ फ्री कॉल की सुनामी से बचाए

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -