किसने मारा सचिन तेंदुलकर को थप्पड़, फिर क्या हुआ ?
किसने मारा सचिन तेंदुलकर को थप्पड़, फिर क्या हुआ ?
Share:

टीम इंडिया के महान क्रिकेट खिलाडी सचिन तेंदुलकर की आज भी पूरी दुनिया मुरीद है. सचिन को सफलताओं के शिखर पर पहुंचते हर किसी ने देखा होगा लेकिन , क्या आप जानते हैं सचिन को इस कामयाबी तक पहुंचाने में किसका अहम योगदान है, नहीं न . हम आपको इसके बारे में बताते हैं.

सचिन ने क्रिकेट में जो मुकाम पाया है वहां तक पहुंचना किसी और क्रिकेटर के लिए नामुमकिन सा लगता है. इस कामयाबी को पाने के लिए उन्होंने कड़ी मेहनत की. पूरे शरीर में कई जख्म सहे और कई बार सर्जरी करवाई. लेकिन इन बातों के अलावा एक छोटी सी घटना ऐसी है जहां से उनके जीवन को नया मोड़ मिला था.

सचिन के कोच आचरेकर उन्हें बहुत मानते थे. उन्होंने सचिन में क्रिकेट के प्रति लगाव को देखकर छोटी उम्र में ही उनके अंदर की प्रतिभा को भांप लिया था. वे सचिन को पूरे-पूरे दिन प्रैक्टिस करवाते थे. लेकिन एक दिन ऐसा आया जब आचरेकर ने सचिन को जोर का थप्पड़ मारा. दरअसल, वानखेड़े स्टेडियम में हैरिस शील्ड टूर्नामेंट का फाइनल खेला जाना था. उस समय 14 साल के सचिन इस टूर्नामेंट का हिस्सा नहीं थे.

लेकिन मैच के प्रति उनकी दीवानगी ऐसी थी कि वो प्रैक्टिस छोड़कर स्टेडियम पहुंच गए. लेकिन वहां पर सचिन की मुलाकात कोच आचरेकर से हो गई. फिर क्या था आचरेकर सचिन को यहां देखकर गुस्से से लाल-पिले हो गए और उन्होंने सचिन को सरेआम एक जोरदार थप्पड़ मारा. इसके बाद सचिन ने कहा कि दूसरों के लिए तालियां बजाने से बेहतर है खुद इस काबिल बनों कि लोग तुम्हारे लिए तालियां बजाएं.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -