सीएम योगी का आदेश - 30 सालों से बंद पड़े यूपी सरकार के ट्रेनिंग सेंटर फिर शुरू किए जाएं
सीएम योगी का आदेश - 30 सालों से बंद पड़े यूपी सरकार के ट्रेनिंग सेंटर फिर शुरू किए जाएं
Share:

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ इन दिनों सख्त नज़र आ रहे हैं। बुंदेलखंड के बाद योगी दो दिन के मेरठ प्रवास पर पहुंचे थे। इसके बाद वह लखनऊ पहुंचे और अफसरों को कड़े निर्देश दिए। सीएम योगी आदित्यनाथ ने बुधवार को अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि ANM और GNM के पिछले तीन दशकों से बंद पड़े राज्य सरकार के ट्रेनिंग सेंटर्स को वापस शुरू किया जाए। शुरुआत में नौ GNM व 34 ANM केंद्र शुरू किए जाएंगे। साथ ही मेडिकल कॉलेज/जिला अस्पतालों में भी प्रशिक्षण करवाया जाए।

सीएम योगी ने कहा कि सामुदायिक शौचालयों में स्वच्छता हो, अनावश्यक तालाबंदी न रहे। उन्होंने निर्देश दिए हैं कि यातायात सड़क सुरक्षा जागरूकता के लिए सड़क सुरक्षा अभियान आरंभ किया जाए। इसमें अंतर्विभागीय समन्वय हो। सीएम योगी ने निर्देश दिया कि मंडलीय भ्रमण से लौटे मंत्री समूहों की रिपोर्ट सभी विभागों को दी जाए और इस पर यथोचित कार्यवाही की जाए, यह भ्रमण जारी रहे। योगी ने आगे कहा कि आपातकालीन सेवा 108/102 के बेहतर संचालन व्यवस्था के लिए मंडलों का क्लस्टर बनाया जाए। इसका प्रजेंटेशन प्रस्तुत किया जाए।

मेरठ से निकलने से पहले क्रांति दिवस पर सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि क्रांतिकारियों के सपने को उत्तर प्रदेश साकार कर रहा है। यूपी ने दिखा दिया कि गैरजरूरी माइक भी हट सकते हैं, लाउडस्पीकर हट सकते हैं और सड़कों पर नमाज नहीं पढ़ी जा सकती। सीएम योगी ने कहा कि आयोजन कोई भी हो आम जनता का आवागमन बाधित नहीं होने देंगे।

'कांग्रेस में रहकर ही करूँगा दूसरी पार्टी के उम्मीदवार का प्रचार...', हाईकमान को केवी थॉमस की खुली चुनौती

कोलकाता में फांसी पर लटके पाए गए भाजपा कार्यकर्ता की पोस्टमार्टम रिपोर्ट आई सामने, भाजपा ने TMC पर लगाया हत्या का आरोप

'प्रशांत किशोर से खौफ खाता है लालू यादव का परिवार..', पप्पू यादव का बड़ा दावा

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -