सीएम योगी ने अर्थव्यवस्था के लिए मुग़लों और अंग्रेज़ों ठहराया जिम्मेदार, ओवैसी ने साधा निशाना
सीएम योगी ने अर्थव्यवस्था के लिए मुग़लों और अंग्रेज़ों ठहराया जिम्मेदार, ओवैसी ने साधा निशाना
Share:

नई दिल्ली: उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ ने भारत की अर्थव्यवस्था में गिरावट के लिए मुगलों और अंग्रेजों को जिम्मेदार करार दिया है. सीएम योगी का कहना है कि मुगलों के वक़्त भारतीय इकनॉमी 36 प्रतिशत थी, अंग्रेजों के आने के बाद ये घटकर 20 प्रतिशत रह गई और अंग्रेजों ने इसे चार प्रतिशत तक पहुंचा दिया. ये बात योगी ने 27 सितंबर को मुंबई में आयोजित किए गए वर्ल्ड हिंदू इकनॉमी फोरम में कही.

योगी आदित्यनाथ ने कहा कि मुगलों के हमले से पहले पूरी दुनिया में जिसे आप हिंदू इकनॉमी फॉर्म के रूप में जानते हैं, ये ताकत विश्व की कुल आर्थिक ताकत की एक तिहाई से अधिक की हकदार थी. इसका योगदान दुनिया में 36 प्रतिशत से अधिक था. मुगलों के पतन और अंग्रेजों के आगमन के बाद भारतीय अर्थव्यवस्था घटकर 20 प्रतिशत तक आ गई. जो लोग अंग्रेजों को भी महान मानते हैं, उन्होंने भारत की इस शक्ति को चार फीसदी तक पहुंचा दिया. यानी वर्ल्ड ट्रेड में भारत का जो हिस्सा था, वो अंग्रेजों के यहां से विदा होने तक केवल चार फीसदी तक सीमित रह गया.

इसके बाद ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (AIMIM) प्रमुख और हैदराबाद से सांसद असदुद्दीन ओवैसी ने सीएम योगी पर हमला बोला है. ओवैसी ने कहा कि, "यदि यूपी के सीएम योगी ने इतिहास पढ़ा होता और उन्हें अर्थशास्त्र की कोई समझ होती, तो उन्हें पता होता कि मुगल शासनकाल के दौरान वैश्विक जीडीपी में भारत की साझेदारी 25% थी."

प्रियंका गाँधी ने ट्विटर पर शेयर किया शक्ति श्लोक, लिखा- दादी ने सिखाया था...

नारदा घोटाला: भाजपा नेता मुकुल रॉय के घर पहुंची CBI की टीम, कर सकती है पूछताछ

पीएम मोदी और सोनिया गाँधी ने देशवासियों को दी दुर्गा पूजा की बधाई

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -