सरदार पटेल की पुण्यतिथि पर बोले CM योगी- 'भारत की एकात्मता और अखंडता के प्रतीक हैं'
सरदार पटेल की पुण्यतिथि पर बोले CM योगी- 'भारत की एकात्मता और अखंडता के प्रतीक हैं'
Share:

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ ने राज्य के प्रथम गृहमंत्री सरदार वल्लभ भाई पटेल की पुण्य तिथि पर उन्हें विनम्र श्रद्धांजलि अर्पित की। इस अवसर पर उन्होंने कहा कि सरदार पटेल ने एक भारत श्रेष्ठ भारत की रचना का महान कार्य किया है। वह भारत की एकात्मता और अखंडता के प्रतीक हैं।

राष्ट्र की अखंडता व एकात्मता के प्रतीक, वंचितों एवं अशक्तों के सशक्त स्वर, 'लौह पुरुष' सरदार वल्लभभाई पटेल की पुण्यतिथि पर उन्हें विनम्र श्रद्धांजलि अर्पित की। उन्होंने दर्जनों रियासतों को राष्ट्रीय भाव के एकात्म सूत्र में पिरोकर 'एक भारत-श्रेष्ठ भारत' की रचना का महान कार्य किया था। सीएम योगी ने सरदार पटेल की प्रतिमा पर पुष्पांजलि अर्पित की। इस अवसर पर उनके साथ उत्तर प्रदेश मंत्रिमंडल के कई सहयोगी उपस्थित थे।

वही सरदार पटेल को याद करते हुए केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने भी एक वीडियो ट्वीट किया. वीडियो साझा करते हुए अमित शाह ने लिखा, "सरदार पटेल केवल कल्पना करने वाले व्यक्ति नहीं, बल्कि कल्पना को जमीन पर चरितार्थ करने के लिए कठोर परिश्रम करने वाले कर्मयोगी थे. हिमालय जैसी दृढ़ इच्छाशक्ति और नेतृत्व क्षमता की वजह से ही देश ने उन्हें सरदार माना. राष्ट्र के प्रेरणापुंज सरदार साहब की पुण्यतिथि पर उन्हें कोटिशः नमन." सरदार पटेल का जन्म 31 अक्टूबर 1875 को गुजरात के खेड़ा जिले में हुआ था। उनका देहांत 15 दिसंबर 1950 को मुंबई में दिल का दौरा पड़ने से हुआ था। 

भारत के पहले उप प्रधानमंत्री और गृह मंत्री थे सरदार वल्लभभाई पटेल, जानिए उनसे जुड़े ये किस्से

अवैध कब्रों-मजारों को लेकर सरकार ने उठाया ये बड़ा कदम

जहरीली शराब से हुई मौतों पर आया तेजस्वी यादव का बड़ा बयान, BJP पर बोला हमला

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -