लहचूरा बांध का निरिक्षण कर बोले सीएम योगी- 'आने वाले दिनों में सोना उगलेगी बुंदेलखंड की धरती'
लहचूरा बांध का निरिक्षण कर बोले सीएम योगी- 'आने वाले दिनों में सोना उगलेगी बुंदेलखंड की धरती'
Share:

महोबा: उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि बुंदेलखंड की जमीन आने वाले दिनों में सोना उगलेगी. इस दिशा में अर्जुन सहायक परियोजना की अहम भूमिका होगी. बुंदेलखंड को जिस विकास की उम्मीद थी, उसे वह हक मिलना ही चाहिए. बता दें कि सीएम योगी आदित्यनाथ बुधवार को महोबा जनपद में अर्जुन सहायक परियोजना के लहचूरा बांध का स्थलीय निरीक्षण करने के बाद वहां मौजूद जनसमूह को संबोधित कर रहे थे.

सीएम योगी ने आगे कहा कि 2600 करोड़ रुपये की लागत वाली अर्जुन सहायक परियोजना से महोबा, हमीरपुर और बांदा जिले के किसानों के जीवन में सकारात्मक बदलाव आएगा. एक-दो महीने में इस परियोजना को पूर्ण कर पीएम मोदी के हाथों इसका लोकार्पण कराया जाएगा. उन्होंने कहा कि धसान नदी पर बने इस प्रोजेक्ट से महोबा, बांदा और हमीरपुर के 168 गांवों के 1.5 लाख किसानों को सिंचाई की सुविधा मिलेगी. चार लाख लोगों को शु्द्ध पेयजल मिलेगा और 15,000 हेक्टेयर क्षेत्रफल में सिंचाई की सुविधा मिलेगी.

सीएम योगी ने आगे कहा कि नदी भारत की संस्कृति व परंपरा और जल के पवित्र स्रोत का आधार रही है. प्रत्येक नदी को मां का संबोधन देकर गंगा मैया की तरह हमने पूजा है. देशकाल व परिस्थिति के मुताबिक, एक-एक बूंद जल का नियोजन होना चाहिए था, किन्तु आजादी के बाद तत्कालीन सरकारों ने इसे लेकर कोई कोशिश नहीं की. कुछ योजना बनी भी तो धन की कमी आड़े आ गई. सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि महोबा से मेरा विशेष लगाव है. यह वीरभूमि है, आस्था की भूमि है. यहां की कई विशेषताएं हमें आध्यात्मिक और ऐतिहासिक परंपराओं से जोड़ती हैं. पीएम मोदी की प्रेरणा से राज्य सरकार यहां तेजी से विकास कार्य कर रही है.

13 मार्च से पूर्वांचल दौरे पर रहेंगे राष्ट्रपति कोविंद, गंगा आरती में होंगे शामिल

क्या नवजोत सिद्धू को मिलेगा पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष का पद ? कैबिनेट से सीएम अमरिंदर ने की थी छुट्टी

मिजोरम में फिर मिले संक्रमण के नए मामले, संक्रमितों की संख्या हुई इतनी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -