राष्ट्रीय राजमार्ग घोषित हुआ ‘चौरासी कोसी परिक्रमा मार्ग’, सीएम योगी ने जताया गडकरी-मोदी का आभार
राष्ट्रीय राजमार्ग घोषित हुआ ‘चौरासी कोसी परिक्रमा मार्ग’, सीएम योगी ने जताया गडकरी-मोदी का आभार
Share:

लखनऊ: केंद्र की मोदी सरकार ने उत्तर प्रदेश के ‘चौरासी कोसी परिक्रमा मार्ग’ को राष्ट्रीय राजमार्ग (National Highway) घोषित कर दिया है। इस संबंध में केंद्रीय सड़क एवं परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने ट्वीट करते हुए घोषणा की है। उन्होंने बताया कि यूपी के अयोध्या के चौरासी कोसी परिक्रमा मार्ग को राष्ट्रीय राजमार्ग बनाया जाएगा और इस बारे में वह बुधवार (जुलाई 21, 2021) को अधिसूचना भी जारी कर चुके हैं।

नितिन गडकरी के ट्वीट के बाद सीएम योगी आदित्यनाथ ने भी ट्वीट किया है, जिसमें उन्होंने पीएम मोदी और नितिन गडकरी का आभार प्रकट किया है। सीएम योगी आदित्यनाथ ने अपने ट्वीट में लिखा कि, 'आदरणीय प्रधानमंत्री के मार्गदर्शन व आपके नेतृत्व में ‘चौरासी कोसी परिक्रमा मार्ग’ को राष्ट्रीय राजमार्ग घोषित करने हेतु अधिसूचना जारी होना अयोध्या के पुरातन गौरव की पुनर्स्थापना हेतु बढ़ाया गया बड़ा कदम है। यह आध्यात्मिक पर्यटन क्षेत्र को संबल प्रदान करेगा। हार्दिक आभार!'

आपको बता दें कि केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी के अनुसार, अयोध्या में लगभग 80 किमी की रिंग रोड और 275 किमी की अयोध्या चौरासी कोसी परिक्रमा मार्ग राष्ट्रीय राजमार्ग बनेगा। केंद्रीय मंत्री गडकरी ने कहा इसका लाभ ये होगा कि पर्यटक जो 84 कोसी परिक्रमा करना चाहते हैं वे आसानी से राजमार्ग से यात्रा कर सकेंगे।

संसद परिसर में कृषि कानूनों के खिलाफ प्रदर्शन, राहुल गांधी सहित कई कांग्रेस सांसद शामिल

राजस्थान के MLA रामकेश ने फाड़कर फेंका 'जय श्रीराम' लिखा हुआ भगवा ध्वज, वीडियो वायरल

सिद्धू के समर्थक विधायकों को क्लीन बोल्ड करने की तैयारी में कैप्टन अमरिंदर, खुलेंगी पुरानी फाइलें

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -