सिद्धू के समर्थक विधायकों को क्लीन बोल्ड करने की तैयारी में कैप्टन अमरिंदर, खुलेंगी पुरानी फाइलें

Jul 22 2021 10:45 AM
सिद्धू के समर्थक विधायकों को क्लीन बोल्ड करने की तैयारी में कैप्टन अमरिंदर, खुलेंगी पुरानी फाइलें

अमृतसर: पंजाब में सत्ताधारी कांग्रेस पार्टी में अंतरकलह जारी है. नवजोत सिंह सिद्धू को पंजाब कांग्रेस का अध्यक्ष बनाए जाने के बाद कैप्टन अमरिंदर सिंह के तेवर में कोई नरमी नज़र नहीं आ रही है. सूत्रों का कहना है कि सिद्धू का खुलकर समर्थन कर रहे विधायकों के खिलाफ कार्रवाई कर सकते हैं. पार्टी से संबंधित सूत्रों ने बताया है कि नवजोत सिंह सिद्धू के साथ खुले तौर पर नज़र आ रहे विधायकों के खिलाफ खुली फाइलों को लेकर अब सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह एक बार फिर से एक्शन लेने के मूड में हैं.

मोगा के कस्बा बाघापुराना के MLA दर्शन बराड़ पर इल्जाम है कि उन्होंने पंजाब के होशियारपुर में अवैध तरीके से सरकारी भूमि पर क्रैशर लगा रखा है और निरंतर अवैध माइनिंग करके पंजाब सरकार को करोड़ों रुपये का चूना लगा चुके हैं. दिसंबर 2020 में दर्शन बराड़ को इसी मामले को लेकर माइनिंग विभाग की ओर से नोटिस जारी किया गया था और एक करोड़ 65 लाख रुपये का जुर्माना लगा दिया गया था. तब से लेकर अब तक दर्शन बराड़ लगातार सीएम अमरिंदर पर इस जुर्माने को माफ करने और नोटिस वापस करवाने का दबाव डाल रहे थे, किन्तु जब कैप्टन ने ऐसा नहीं किया तो दर्शन खुलकर नवजोत सिंह सिद्धू के समर्थन में उतर आए.

अब एक बार फिर से कैप्टन अमरिंदर सिंह ने दर्शन बराड़ की यही जुर्माने वाली फाइल वापस खोलने की तैयारी कर ली है और आने वाले दिनों में दर्शन बराड़ पर माइनिंग विभाग की ओर से दबाव बनाया जा सकता है और कानूनी कार्रवाई भी की जा सकती है.

सुप्रीम कोर्ट पहुंचा Pegasus जासूसी मामला, JPC जांच कराए जाने की मांग

कोरोना के कारण 4 मिलियन से अधिक बच्चे हुए संक्रमित

अचानक नदी में डूबी 3 नाव, हुआ ये हाल