यूपी के इन तीन शहरों में और अधिक सख्त होगा लॉकडाउन, सीएम योगी ने दिया आदेश
यूपी के इन तीन शहरों में और अधिक सख्त होगा लॉकडाउन, सीएम योगी ने दिया आदेश
Share:

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में कोरोना महामारी पर नियंत्रण पाने की सरकार की कोशिशों पर पानी फेर रहे आगरा, मेरठ और कानपुर में लाकडाउन के नियमों को और कड़ाई से लागू करने के आदेश दिए गए हैं। सीएम योगी ने मंगलवार को लाकडाउन की समीक्षा बैठक में अधिकारीयों को आगरा, मेरठ और कानपुर नगर में लाॅकडाउन को सख्ती से लागू करने के आदेश दिए हैं।

सीएम योगी ने कहा कि कोरोना पर नियंत्रण में निगरानी समितियों की अहम भूमिका है। इसलिए सभी ग्राम पंचायतों और शहरी निकायों में वाॅर्ड स्तर पर बेहतर सर्विलांस के लिए निगरानी समितियों को सतर्क किया जाये। निगरानी समितियां होम क्वारंटीन की मियाद में प्रवासी कामगारों और श्रमिकों की निगरानी का काम करेंगी। निगरानी समितियों के द्वारा यह भी सुनिश्चित कराया जाए कि कोई भी बाहरी शख्स अगर चोरी-छिपे उनके क्षेत्र में आए तो वे प्रशासन को जानकारी दें। बाद में, यह समितियां वृक्षारोपण और खाद्यान्न वितरण में भी अपनी भूमिका निभा सकती हैं।

निगरानी समितियों के कार्य के लिए एक मैकेनिज्म तैयार किए जाने के निर्देश देते हुए सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि इस समिति में ग्राम प्रधान, ग्राम चैकीदार, आशा वर्कर स्वच्छाग्रही, युवक मंगल दल और नेहरू युवा केन्द्र के सदस्यों को शामिल किया जाए।

लॉकडाउन में दम तोड़ता बनारस का पान कारोबार, अब तक झेल चुका करोड़ों का नुकसान

देश के दो सबसे बड़े बैंकों ने ग्राहकों को दिया झटका, FD पर घटाई ब्याज दर

आखिर क्यों 'पीएफ' की रकम मिलने में हो सकता है विलंब ?

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -