जब शौचालय कम बने तो ज्यादा कैसे बताए, सीएम योगी ने 6 डीएम से मांगा जवाब

जब शौचालय कम बने तो ज्यादा कैसे बताए, सीएम योगी ने 6 डीएम से मांगा जवाब

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में अधिकारियों के लापरवाही पर सीएम योगी सख्त नज़र आ रहे हैं। सरकारी योजनाओं के बेहतर क्रियान्वयन को लेकर योगी सरकार लगातार काम में जुटी हुई है। सीएम योगी ने ऐसे 6 जिला अधिकारियों के खिलाफ सख्त एक्शन लिया है, जिन्होंने प्रदेश सरकार की योजनाओं में गलत आंकड़े प्रस्तुत किए हैं। 

दरअसल, सीएम योगी ने प्रदेश सरकार की योजनाओं को लेकर कुछ आंकड़ें देने के लिए कहा थे। जिलाधिकारियों ने आंकड़े पेश किए, किन्तु गलत। योगी सरकार की योजनाओं में गलत आंकड़े पेश करने को लेकर नाराजगी जताई है। जानकारी के अनुसार, जिलों में शौचालय निर्माण की संख्या ज्यादा बताने को लेकर सीएम योगी ने नाराजगी जताई और आधा दर्जन जिलों के डीएम को नोटिस भेजे। 

आपको बता दें कि सीएम योगी लोकसभा चुनाव संपन्न होने के बाद से अधिकारियों से लगातार फीडबैक ले रहे हैं। उन्होंने ये निर्देश जारी किए हैं कि वह नियमित रूप से आवाम की परेशानियां सुनें और उसके समाधान के लिए संबंधित अधिकारियों को दिशा निर्देश दें। इसके साथ ही उन्होंने निर्देश दिए हैं कि जब तक समस्या का निराकरण न हो जाए और शिकायतकर्ता पूरा संतुष्ट न हो जाए, तब तक शिकायत को निस्तारित न माना जाए। वहीं इसी को लेकर अब योगी सरकार ने डीएम को जवाब देने के लिए कहा है।

यूपी में बढ़ी पेट्रोल-डीजल की कीमतें, मायावती ने राज्य सरकार पर बोला हमला

ILFS स्कैम मामला: राज ठाकरे से पूछताछ करेगी ईडी, सुरक्षा के पुख्ता इंतज़ाम

आरक्षण पर बोले रामविलास पासवान, कहा- ये चलेगा भी और बढ़ेगा भी