आरक्षण पर बोले रामविलास पासवान, कहा- ये चलेगा भी और बढ़ेगा भी

आरक्षण पर बोले रामविलास पासवान, कहा- ये चलेगा भी और बढ़ेगा भी

पटना: राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) प्रमुख मोहन भागवत के द्वारा आरक्षण के मसले पर दिए गए बयान पर सियासी थमता नज़र नहीं आ रहा है. विपक्ष की कई पार्टियों ने इस मुद्दे को लेकर RSS और भाजपा पर हमला बोला है. वहीं अब केंद्रीय मंत्री और लोक जनशक्ति पार्टी (लोजपा) के अध्यक्ष रामविलास पासवान ने भी इस पर बयान दिया है.

रामविलास पासवान ने कहा है कि आरक्षण पर किसी तरह की चर्चा की आवश्यकता नहीं है, ये चलेगा भी और बढ़ेगा भी. केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान ने कहा कि इस मुद्दे पर किसी तरह की चर्चा की आवश्यकता नहीं है, ये आरक्षण चलेगा और बढ़ेगा भी. आरक्षण पर विचार विमर्श की कोई गुंजाइश नहीं है और ये कभी समाप्त नहीं होने वाला है. ये पहले की तरह जारी रहेगा और सभी पक्षों को मिलता रहेगा.

आपको बता दें कि राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के सरसंघचालक मोहन भागवत ने पिछले दिनों एक बार फिर आरक्षण पर चर्चा करने की हिमायत की थी. उन्होंने रविवार को कहा था कि जो आरक्षण के समर्थन में हैं और जो लोग इसके खिलाफ हैं, उन्हें सौहार्दपूर्ण वातावरण में इस पर चर्चा करना चाहिए. ज्ञान उत्सव के समापन सत्र में मोहन भागवत ने कहा था कि आरक्षण पर बहस का नतीजा हर बार तीव्र क्रिया और प्रक्रिया के रूप में देखा गया है. 

आरक्षण को लेकर संघ प्रमुख ने दिया था बयान, अब तेजस्वी यादव ने किया पलटवार

असम NRC पर गृह मंत्रालय ने दिया बड़ा बयान, जिसमे होगा 40 लाख लोगों की किस्मत का फैसला

तंजानिया तेल टैंकर विस्फोट: नहीं थम रहा मौतों का सिलसिला, मृतकों की संख्या बढ़कर 97 हुई