जनता दरबार में फरियादियों से बोले CM योगी- 'सभी की समस्याओं का होगा समाधान'
जनता दरबार में फरियादियों से बोले CM योगी- 'सभी की समस्याओं का होगा समाधान'
Share:

लखनऊ: रविवार की प्रातः सीएम योगी आदित्यनाथ के दौरे के दूसरे दिन गोरखनाथ मंदिर के हिंदू सेवाश्रम में जनता दरबार लगा। इस के चलते जनता दरबार में अपनी दिक्कत लेकर पहुंचे फरियादियों की सीएम ने दिक्कतें सुनी। मौके पर उपस्थित अफसरों को मुख्यमंत्री ने निर्देश दिया कि हर किसी के साथ इंसाफ होना चाहिए। वहीं बहुत से लोग जमीन के विवाद की घटना लेकर पहुंचे थे। इसके अतिरिक्त बहुत से उपचार के लिए धन देने की सिफारिश कर रहे थे। उन्होंने 200 से ज्यादा व्यक्तियों की दिक्कतें सुनी।

जनता दर्शन में बड़े आँकड़े में जमीन-जायदाद तथा उपचार के मामले आए। सीएम ने जनता दर्शन में उपस्थित अफसरों को जमीन की दिक्कत का समाधान जल्द से जल्द करने का निर्देश दिया। साथ ही उपचार के लिए धन की मांग लेकर आए लोगों पर खास ध्यान देने को कहा। उन्होंने अफसरों से कहा कि आगे बढ़कर वह यह सुनिश्चित करें कि किसी भी शख्स का उपचार धन के अभाव में रुकने न पाए। शनिवार प्रातः हमेशा की भांति तड़के अपने आवास से निकलने के पश्चात् योगी ने सबसे पहले गुरु गोरखनाथ के दरबार में हाजिरी लगाई। विधि-विधान के साथ वैदिक मंत्रोच्चार के बीच उनका दर्शन-पूजन किया। तत्पश्चात, उन्होंने अपने गुरु ब्रह्मलीन महंत अवेद्यनाथ के समाधि स्थल पर जाकर शीश नवाया।

वही मंदिर परिसर के भ्रमण तथा गोसेवा के पश्चात् वह हिंदू सेवाश्रम गए, जहां प्रातः से ही अपनी दिक्कत बोलने के लिए लोग उनकी प्रतीक्षा कर रहे थे। वहां आए हर-एक के पास स्वयं पहुंचकर उनका प्रार्थना-पत्र लिया। प्रशासन से संबंधित मामलों का समस्यात्मक आवेदन पत्र उन्होंने कलेक्टर विजय किरन आनंद को दिया। उनसे कहा कि दिक्कत का निस्तारण जल्द कराएं। उपचार के लिए धन मिलना सुनिश्चित होने की जिम्मेदारी भी उन्होंने कलेक्टर को ही दी। पुलिस के मामलों के निस्तारण के लिए SSP विपिन ताड़ा को सहेजा। वहीं प्रातः काल भ्रमण के चलते गौशाला में गायों के बीच रहकर गायों को गुड़ भी खिलाया। जनता दरबार से लौटने के पश्चात वे कालू एवं गुल्लू से भी मिले तथा उन्हें बिस्किट खिलाया।

कांग्रेस में शामिल होंगे प्रशांत किशोर!

इफ्तार पार्टी में शामिल हुए अखिलेश यादव, मचा हंगामा

मायावती ने किया इस मंत्री को पार्टी से बाहर, ट्वीट कर दी यह जानकारी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -