यूपी के सरकारी कर्मचारियों को सीएम योगी ने दिया बड़ा दिवाली गिफ्ट, DA में इजाफा, बोनस भी मिलेगा
यूपी के सरकारी कर्मचारियों को सीएम योगी ने दिया बड़ा दिवाली गिफ्ट, DA में इजाफा, बोनस भी मिलेगा
Share:

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के सरकारी कर्मचारी और पेंशनर्स को सीएम योगी आदित्यनाथ ने दिवाली गिफ्ट दिया है। सीएम योगी आदित्यनाथ ने सोमवार (17 अक्टूबर) को राज्य कर्मचारी, पेंशनर्स और पारिवारिक पेंशनर्स के महंगाई भत्ते और महंगाई राहत बढ़ाने की घोषणा की है। उत्तर प्रदेश के कर्मचारियों को बोनस के ऐलान के साथ ही महंगाई भत्ता (DA) और महंगाई राहत (DR) भी बढ़ाने की घोषणा की गई है। 

योगी सरकार के कर्मचारियों और पेंशनर्स के महंगाई भत्ते व महंगाई राहत में 4 फीसदी की वृद्धि कर दी गई है। इसके साथ ही यूपी सरकार दिवाली पर प्रत्येक कर्मचारी को 6908 रुपये का बोनस भी प्रदान करेगी।  इससे पहले कर्मचारियों को 34 फीसदी महंगाई भत्ता मिलता था। अब इसे बढ़ाकर 38 फीसदी कर दिया गया है। सीएम योगी ने बताया है कि महंगाई भत्ता और महंगाई राहत की दर में ये वृद्धि एक जुलाई 2022 से लागू की जाएगी। यानी कर्मचारियों को विगत 3 महीनों का एरियर भी दिया जाएगा।  

सीएम योगी ने ट्वीट करते हुए राज्य कर्मचारियों को पेंशनर्स को बधाई भी दी। उन्होंने लिखा कि, 'यूपी सरकार ने राज्य कर्मचारियों और पेंशनरों/पारिवारिक पेंशनरों के महंगाई भत्ते व महंगाई राहत की दर 34 फीसदी को 01 जुलाई, 2022 से बढ़ाते हुए 38 फीसदी कर दिया है। वहीं, वित्तीय वर्ष 2021-22 हेतु प्रत्येक कर्मचारी को 6,908 रुपये बोनस देने का फैसला लिया गया है। आप सभी को हार्दिक बधाई!' 

मस्जिद के नीचे से निकला प्राचीन मंदिर, कोर्ट से ASI सर्वे कराए जाने की मांग

1947 से लेकर आज तक ये नेता रहे हैं कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष

अंकिता हत्याकांड में हुआ एक और चौंकाने वाला खुलासा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -