CM योगी ने लखनऊ को दी  8734 करोड़ की सौगात, बोले- जाति में बांटने वाले किसी के हितैषी नहीं
CM योगी ने लखनऊ को दी 8734 करोड़ की सौगात, बोले- जाति में बांटने वाले किसी के हितैषी नहीं
Share:

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ ने नगरीय निकाय चुनाव से पहले गुरुवार (6 अप्रैल) को लखनऊ के लोगों को बड़ा उपहार दिया। सीएम योगी ने 8734 करोड़ की 2029 परियोजनाओं का लोकार्पण व शिलान्यास किया। इस दौरान सभा को सम्बोधित करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि जिन्होंने आजाद भारत को जाति, मजहब व धर्म के आधार पर बांटा, वे किसी के हितैषी नहीं हो सकते हैं। यह सिर्फ अपना व अपने परिवार का हित करना चाहते हैं। स्थानीय निकाय निदेशालय में गुरुवार (6 अप्रैल) को सीएम योगी आदित्यनाथ ने शहरों की 2029 परियोजनाओं का लोकार्पण व शिलान्यास किया। 

मुख्यमंत्री ने कहा कि आज यूपी पूरे देश में सबसे अधिक नगरीय निकाय वाला राज्य है। सूबे में 762 नगर निकाय हैं, इसमें करीब 7 करोड़ की आबादी निवास करती है। नगर विकास के बगैर अर्थव्यवस्था को रफ़्तार नहीं दी जा सकती है। राज्य को वन ट्रिलियन डालर की अर्थव्यवस्था बनाने में शहरों का अहम योगदान होगा। सीएम योगी ने सफाई कर्मियों का उत्साह बढ़ाते हुए कहा कि स्वच्छता है तो सुरक्षा है और सुरक्षा से ही समृद्धि आएगी। हमारा देश तभी विकसित होगा, जब प्रत्येक नागरिक अपने कर्तव्यों को निभाएगा। जो जिस क्षेत्र में है, यदि वह अपने कर्तव्यों का पूरी ईमानदारी से निर्वहन करेगा, तो अवश्य हम ताकतवर होंगे।

सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि राज्य में अब तक 17 लाख से अधिक गरीबों को नगरीय क्षेत्र में एक-एक आवास मुहैया कराया जा चुका है। अगर ग्रामीण क्षेत्रों को भी जोड़ दिया जाए तो गरीबों को मिलने वाले आवास की तादाद 54 लाख हो जाती है।

सोनिया-राहुल, सलमान खुर्शीद.., अपनी आत्मकथा में गुलाम नबी आज़ाद ने किए कई खुलासे

बजट सत्र: हंगामे के कारण अंतिम दिन भी नहीं चल पाई संसद! कांग्रेस बोली- हमें बोलने नहीं दिया..

'हमें 2014 में अपनी ताकत का पता चला..', PM मोदी ने किया हनुमान जी का जिक्र, तो जयशंकर भी बोले

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -