कोरोना से जान गंवाने वाले पत्रकारों के परिवार को सीएम योगी ने दिए 10-10 लाख
कोरोना से जान गंवाने वाले पत्रकारों के परिवार को सीएम योगी ने दिए 10-10 लाख
Share:

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ ने रविवार (25 दिसंबर) को कोरोना संक्रमण के कारण जान गंवाने वाले पत्रकारों के परिजनों को 10-10 लाख रूपये की आर्थिक मदद प्रदान की है। सीएम योगी ने कोरोना महामारी के दौरान पत्रकारों के साहस और सामाजिक योगदान की सराहना की। कोरोना संक्रमण से अपनी जान गंवाने वाले 53 पत्रकारों के परिवारों को 10-10 लाख रुपये का चेक प्रदान किया है। सरकार ने रविवार को कुल 5।30 करोड़ की धनराशि दिवंगत पत्रकारों के परिजनों को दी है।

पूरे देश में ‘सुशासन दिवस’ के तौर पर मनाए जाने वाले पूर्व पीएम अटल बिहारी वाजपेयी की जयंती के मौके पर मुख्यमंत्री आवास पर यह कार्यक्रम आयोजित हुआ। सीएम योगी ने कोरोना महामारी के दौरान जान गंवाने वाले पत्रकारों के पीड़ित परिवारों को सभी जरूरी मदद प्रदान करने के अपने संकल्प को दोहराया। सीएम योगी ने कहा कि राज्य में मान्यता प्राप्त पत्रकारों में से 103 कोरोना संक्रमण से दिवंगत हुए। इनमें से कई पत्रकार अपने परिवार के लिए एकमात्र सहारा थे।

साथ ही सीएम योगी ने कहा कि कोरोना महमारी के वक़्त केंद्र, राज्य सरकार ने प्रत्येक तबके के कल्याण के लिए कुछ न कुछ उपाय किये। राज्य सरकार ने कोरोना संक्रमण से दिवंगत पत्रकारों के आश्रितों को 10-10 लाख रुपये की आर्थिक मदद देने का फैसला किया है। गत वर्ष ऐसे 50 आश्रितों को यह धनराशि मुहैया कराइ जा चुकी है। आज 51 आश्रितों को यह धनराशि प्रदान की जा रही है।

पीएम मोदी से होगी तेजस्वी यादव की मुलाकात, जानिए क्या है वजह ?

यूपी: खुर्जा के 100 लोगों ने सनातन धर्म में की घरवापसी, भाजपा विधायक ने दी जानकारी

पंजाब की AAP सरकार को किराए पर चाहिए हेलीकाप्टर, लेकिन यहाँ फंस रहा पेंच

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -