एशिया कप 2022 में टीम इंडिया ने रचा इतिहास, सीएम योगी ने खिलाड़ियों को दी बधाई
एशिया कप 2022 में टीम इंडिया ने रचा इतिहास, सीएम योगी ने खिलाड़ियों को दी बधाई
Share:

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ  ने हॉकी प्रतियोगिता एशिया कप-2022 में ब्रोंज मेडल जीतने पर भारतीय हॉकी टीम को हार्दिक बधाई दी है। उन्होंने स्वदेशी सोशल मीडिया एप Koo से पोस्ट करते हुए लिखा है कि, 'प्रतिष्ठित एशिया कप-2022 में कांस्य पदक अर्जित कर देश का मानवर्धन करने वाली भारतीय हॉकी टीम को हार्दिक बधाई। यह उपलब्धि आप सभी के कौशल और टीम वर्क को समर्पित है। कामना है कि सफलता का यह क्रम बना रहे। आप सभी के उज्ज्वल भविष्य हेतु अनंत मंगलकामनाएं।'

 

बता दें कि बुधवार को जकार्ता में खेले गए मैच में भारतीय टीम ने जापान को 1-0 से हरा दिया। भारत की तरफ से मुकाबले का इकलौता गोल राज कुमार पाल ने मैच के 7वें मिनट में दागा था। गोल्ड मेडल मुकाबला कोरिया और मलेशिया के बीच होगा। यह प्रतिष्ठित टूर्नामेंट अगले साल होने वाले वर्ल्ड कप के लिए क्वालिफायर टूर्नामेंट है। हालांकि टीम इंडिया, मेजबान होने के नाते पहले ही वर्ल्ड कप के लिए क्वालिफाई कर चुकी थी। लीग मुकाबलों के लिए भारत को जापान, पाकिस्तान और मेजबान इंडोनेशिया के साथ पूल-ए में शामिल किया गया था। वहीं, मलेशिया, कोरिया, ओमान और बांग्लादेश को पूल-बी में रखा गया था। बाद में भारत के साथ ही सुपर-4 स्टेज में जापान, साउथ कोरिया और मलेशिया ने जगह बनाई।

इसके बाद सुपर चार स्टेज के पहले मुकाबले में भारत ने जापान को 2-1 से हराया था। फिर मलेशिया से उसने तीन-तीन से ड्रॉ खेला था। बता दें कि इसके बाद खेले गए सुपर-चार स्टेज के तीसरे मुकाबले में भारत का कोरिया के साथ मुकाबला 4-4 से बराबरी पर रहा था, जिसके चलते भारतीय टीम फाइनल के लिए क्वालिफाई नहीं कर पाई थी।

आपके कामकाज में कभी बाधा नहीं बनता 'लिखने' का शौक , इसकी जीती-जागती मिसाल हैं IAS नेहा गिरी

क्या आप भी मानसिक तनाव से हैं परेशान ? हर समस्या का एक रामबाण उपाय है 'रूपध्यान'

DGCA ने विस्तार एयरलाइन्स पर लगाया 10 लाख का जुर्माना, यात्रियों की जान से करते थे खिलवाड़

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -