कोरोना के लिए सीएम योगी ने स्वास्थय विभाग को सौंपा अपना सरकारी विमान
कोरोना के लिए सीएम योगी ने स्वास्थय विभाग को सौंपा अपना सरकारी विमान
Share:

लखनऊ: मुख्यमंत्री कार्यालय के मुताबिक, ट्रूनेट मशीनों की महत्ता को देखते हुए यूपी के सीएम योगी इससे पहले 1 जून 2020 को स्टेट प्लेन गोवा भेज चुके हैं, जहां से 21 मशीनें राज्य में आई थीं. ये मशीनें इमरजेंसी ऑपरेशन में खासी सहायक साबित हो रही हैं. इनके माध्यम से एक से डेढ़ घंटे में ही कोरोना वायरस का टेस्ट होकर रिपोर्ट आ जाती है. सीएम योगी की मंशा राज्य के सभी जनपदों को एक-एक ट्रूनेट मशीनें देने की है, जिससे राज्य की स्वास्थ्य सुविधाओं को और सुदृढ़ किया जा सके.

राज्य में पहली बार योगी सरकार के कार्यकाल में ही ऐसा हुआ है कि स्वास्थ्य उपकरणों को लाने के लिए स्टेट प्लेन की सहायता ली जा रही है. इससे पहले भी सीएम योगी दो बार मेडिकल इक्विपमेंट मंगाने के लिए अपना सरकारी विमान बेंगलुरु और गोवा पहुंचाए जा चुके हैं. लॉकडाउन की वजह से जब ट्रेनें चलना बंद हो गई थी, तब भी सीएम योगी ने 7 अप्रैल 2020 को सरकारी प्लेन बैंगलोर भेजा था और वहां से 150 ए स्टार फॉर्टिट्यूड किट-2.0 मंगवाए थे.

राज्य में अब तक तीन लाख लोगों की कोरोना जांच हो चुकी है. राज्य में 31 प्रयोगशालाओं में रोज़ाना 10 हजार नमूनों की जांच की जा रही है. सीएम योगी आदित्यनाथ की मंशा इसको और बढ़ाने की है. उन्होंने अधिकारियों के सामने 15 जून तक रोज़ाना 15 हजार और 30 जून तक रोज़ाना 20 हजार टेस्ट का लक्ष्य रखा है.

ऐतिहासिक दृष्टिकोण से 29 मई का दिन है अहम, युद्ध से लेकर राजनीतिक इतिहास है समाया

आतंकी और सुरक्षाबलों में जबरदस्त मुठभेड़, एक आतंकवादी ढेर

पीएम मोदी का बड़ा ऐलान, टीके के लिए देगा 113 करोड़ रूपए

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -