सीएम योगी का बड़ा ऐलान, कोरोना वारियर डॉक्टरों को देंगे 75 हज़ार की प्रोत्साहन राशी

सीएम योगी का बड़ा ऐलान, कोरोना वारियर डॉक्टरों को देंगे 75 हज़ार की प्रोत्साहन राशी
Share:

लखनऊ: कोरोना वायरस का कहर बढ़ता ही जा रहा है, इस बीच उत्तर प्रदेश की योगी सरकार कोरोना वारियर्स डॉक्टरों को बड़ी सौगात देने जा रही है. राज्य सरकार कोरोना वायरस के खिलाफ़ अपनी जान की बाज़ी लगाकर ड्यूटी करने वाले कोरोना वारियर का उत्साह बढ़ाने जा रही है. इसके लिए सरकार डॉक्टरों को प्रोत्साहन राशि प्रदान करेगी.

योगी सरकार ने कोरोना के बढ़ते मामलों के मद्देनज़र तथा डाक्टरों की कमी के कारण इन योद्धाओं को प्रोत्साहित करने की यह योजना शुरू की है. योजना के तहत प्रदेश के विभिन्न विभागों से आकर कोरोना की ड्यूटी करने वाले डाक्टरों को प्रोत्साहन राशि के अलावा सरकार बीमा की सुविधा भी देगी. अपर मुख्य सचिव चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अमित मोहन प्रसाद ने उत्तर प्रदेश के स्वास्थ्य विभाग को पत्र लिखकर इस संबंध में दिशा-निर्देश दिए हैं. पत्र के बाद एनेस्थेटिक्स, नेफ्रोलॉजिस्ट, कार्डियोलॉजिस्ट, चेस्ट फीजिशियन, स्त्री एवं बाल रोग विशेषज्ञ डॉक्टरों से पंजीयन कराने को कहा है. इसके बाद इन डॉक्टर्स को कोविड ड्यूटी करने पर 75 हजार रुपये प्रोत्साहन राशि प्रदान की जाएगी.

इसके साथ ही इन सबको प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना के अंतर्गत बीमा कवर देने की घोषणा की गई है. वहीं कोरोना ड्यूटी के बाद डॉक्टरों को सेवा सम्मान भी दिया जाएगा. इसके साथ प्रशस्ति पत्र देकर स्वास्थ्य विभाग द्वारा चिकित्सकों को सम्मानित भी किया जाएगा.

40 लाख तक की सालाना आमदनी वालों को GST में छूट, वित्त मंत्रालय ने किए बड़े ऐलान

वायदा बाजार: लगातार चौथे दिन सस्ता हुआ सोना, चांदी के दाम भी गिरे

NEET 2020 Exam: एनटीए ने जारी किये परीक्षा केंद्र, जल्द जारी होगा एडमिट कार्ड

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -