NEET 2020 Exam: एनटीए ने जारी किये परीक्षा केंद्र, जल्द जारी होगा एडमिट कार्ड

नई दिल्ली: हाल ही में नीट परीक्षा को लेकर एक बड़ी खबर आ गई है. जी दरअसल नेशनल टेस्टिंग एजेंसी एनटीए ने नीट 2020 परीक्षा के लिए परीक्षा केंद्र की डिटेल जारी कर दी है. खबरों के अनुसार जो भी कैंडीडेट नीट परीक्षा में शामिल होना चाहते हैं वह अब आधिकारिक वेबसाइट - ntaneet.nic.in - पर जाकर चेक कर सकते हैं. मिली जानकारी के मुताबिक एडमिट कार्ड भी जल्द ही जारी करने वाले हैं. आपको पता ही होगा परीक्षा 13 सितंबर, 2020 को कंडक्ट करवाई जाने वाली है.

हालांकि, अब तक छात्रों को कोरोना वायरस महामारी के कारण परीक्षा का विरोध करते हुए देखा जा रहा है. सुप्रीम कोर्ट का कहना है परीक्षा होगी. वैसे आपको हम यह भी बता दें कि बीते हफ्ते एनटीए ने एक नोटिस जारी किया था और उसमे कहा था कि, 'परीक्षा केंद्रों के बारे में कैंडीडेट्स को पहले से बता दिया जाएगा. इसे आधिकारिक वेबसाइट पर अपडेट कर दिया जाएगा.' इसके अलावा यह भी खबर है कि इससे कैंडीडेट्स को अंतिम समय में परेशानी नहीं होगी. वैसे इस बार कई ऐसे कैंडीडेट्स हो सकते हैं जिन्हे परीक्षा केंद्र पहुंचने के लिए ट्रैवल करना पड़ सकता है. इस वजह से पहले से ही जानकारी दी जा रही है क्योंकि यह उनके लिए बेहतर साबित होगी. वैसे परीक्षा केंद्र के बारे में जानकारी छात्र आधिकारिक वेबसाइट से ले सकते हैं.

आपको बता दें कि नीट परीक्षा सितंबर में है और इसके लिए एजेंसी ने एक विस्तृत सेफ्टी प्लान जारी किया है. जी दरअसल कई गाइडलाइन्स , इन्स्ट्रक्शन और ऑर्डर का ध्यान रखते हुए एक कॉम्प्रिहेंसिव प्लान बनाया गया है और इस बीच एमसीआई ने भी कहा है कि, 'परीक्षा को टाला नहीं जा सकता क्योंकि इससे पूरा एकेडमिक कैलेंडर बिगड़ जाएगा.'

मुख्य जनरल प्रबंधक के पदों पर भर्ती, सैलरी 42000 रु

वरिष्ठ और जूनियर रेजिडेंट के पदों पर वैकेंसी, जानिए चयन प्र​क्रिया

तकनीकी सहायक के पदों पर वैकेंसी, मिलेगा आकर्षक वेतन

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -