स्कूल यूनिफाॅर्म का रंग भगवा करने पर CM योगी का बड़ा बयान
स्कूल यूनिफाॅर्म का रंग भगवा करने पर CM योगी का बड़ा बयान
Share:

लखनऊ : उत्तरप्रदेश में योगी आदित्यनाथ सरकार विभिन्न विभागों के अधिकारियों और मंत्रियों के साथ बैठक करने में लगे है। मुख्यमंत्री और अन्य मंत्री विभिन्न विभागों के 100 दिन के कार्यों पर चर्चा कर रहे हैं। इस दौरान स्कूली शिक्षा विभाग के कार्यों को लेकर भी बैठक में चर्चा हुई, जिसमें स्कूलों में विद्यार्थियों की यूनिफाॅर्म को लेकर प्रस्ताव रखा गया। बैठक में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के सामने प्रस्ताव आया था कि स्कूल यूनिफाॅर्म का रंग भगवा या फिर केसरिया होना चाहिए। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार इसके बाद योगी ने कहा कि जो बच्चों को पसंद आए, यूनिफॉर्म का कलर वही होगा.

यह प्रस्ताव उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने दिया था। एक अन्य मंत्री ने कहा था कि पार्टी के चुनाव चिन्ह कमल के रंग को भी महत्व दिया जा सकता है। सीएम योगी आदित्यनाथ इस बात को सुनकर कुछ देर काफी गंभीरता से चिंतन करते रहे। उन्होंने किसी तरह का रिएक्शन नहीं दिया। मंत्रियों की सलाह पर सीएम योगी आदित्यनाथ ने अधिकारियों से चर्चा की। स्कूल शिक्षा विभाग के प्रमुख सचिव अजय सिंह ने यूनिफाॅर्म सैंपल को योगी को बताया।

इस दौरान राज्यो की स्कूल यूनिफाॅर्म शामिल किए गए थे। उक्त सैंपल में नवोदय व सेंट्रल स्कूल को सम्मिलित किया गया था। बैठक में बच्चों के स्कूल बैग की डिजाइन को लेकर चर्चा की गई। बस्ते पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के ही साथ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की फोटो लगाने के प्रस्ताव पर चर्चा की गई और यह चिंतन किया गया कि इस बार सीएम की किस तरह की फोटो लगाई जाए। गौरतलब है कि पूर्ववर्ती समाजवादी पार्टी की अखिलेश सरकार ने भी बच्चों को दिए जाने वाले बैग्स पर फोटो लगाए थे। जिसकी काफी चर्चा हुई थी।

बढ़ेगी CM योगी आदित्यनाथ की सुरक्षा

हरियाणा में आॅपरेशन दुर्गा शुरू, 72 असामाजिक तत्वों के खिलाफ कार्रवाई

शिव सेना ने सीएम योगी को सराहा, फडणवीस को सबक लेने की नसीहत दी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -