यूपी विधानसभा में गरजे योगी, बोले- विपत्ति कायरों को ही भयभीत करती है, सूरमा नहीं विचलित होते

Mar 03 2021 04:24 PM
यूपी विधानसभा में गरजे योगी, बोले- विपत्ति कायरों को ही भयभीत करती है, सूरमा नहीं विचलित होते

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ ने बुधवार को विधानसभा में संबोधन दिया. इस दौरान सीएम योगी ने कहा कि बजट हम ऐसे वक़्त में लाए हैं, जब कोरोना महामारी है. लोग कोरोना से डरे हुए हैं, हमने लोगों को वैक्सीन देना आरंभ कर दिया है. सभी लोग अलग-अलग वर्ग के थे, लोग अपनी बारी आने पर वैक्सीन लगवा रहे हैं. उन्होंने कहा कि कोरोना का असर आम जनता पर पड़ा है. किन्तु, सरकार ने भी कोरोना काल में कार्यों को पूरा किया है.

सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि विपत्ति जब आती है, कायरों को भयभीत कर जाती है. सूरमा विचलित नहीं होते हैं. देश के लिए और राज्य के लिए ये बिल्कुल सही बैठती है. उन्होंने कहा कि समाजवादी पार्टी (सपा) के वक़्त सरकार का प्रदेश के विकास का कोई दृष्टिकोण नहीं था. पहले की सरकार में राज्य के लिए दूरदृष्टि का कोई नजरिया नहीं था. हमने विकास के रोडमैप बनाकर काम किया है. सीएम योगी ने कहा कि स्वास्थ्य क्षेत्र के विशेषज्ञों ने भी बजट की प्रशंसा की है. जिनको राजनीति से लेना देना नहीं है उन्होंने भी बजट की तारीफ की है.

सीएम योगी ने आगे कहा कि मुख्यमंत्री सुपोषण योजना, मुख्यमंत्री सुमंगला योजना उत्तर प्रदेश के विकास में मील का पत्थर साबित हुई हैं. बिगत चार वर्षों में वो सभी काम रास्ते पर आ रहे है जो कई सालों से नहीं हुए. उन्होंने कहा कि राज्य का एक्सपोर्ट बढ़ा है, रोजगार बढ़ा है. बजट राज्य के विभिन्न वर्गों के विकास के लिए आधारित है.

'इंदिरा गांधी की इमरजेंसी और RSS के कार्यों की तुलना करना राहुल गाँधी का मानसिक दिवालियापन'

पाकिस्तान फिर शुरू कर सकता है भारत से कपास का आयात: रिपोर्ट

ममता के नेतृत्व में तरक्की कर रहा बंगाल, केंद्र के आंकड़े दे रहे गवाही- वित्त मंत्री अमित मित्रा