'इंदिरा गांधी की इमरजेंसी और RSS के कार्यों की तुलना करना राहुल गाँधी का मानसिक दिवालियापन'

Mar 03 2021 03:59 PM
'इंदिरा गांधी की इमरजेंसी और RSS के कार्यों की तुलना करना राहुल गाँधी का मानसिक दिवालियापन'

नई दिल्ली: भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के राष्ट्रीय महासचिव तरुण चुग (Tarun Chugh) ने कहा कि कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी द्वारा RSS जैसे राष्ट्रवादी संगठन के कामों की तुलना इंदिरा गांधी के आपातका से करना उनका मानसिक दिवालियापन है. कोई स्वस्थ व्यक्ति ऐसी तुलना नहीं कर सकता है. 

बता दें कि मंगलवार को एक साक्षात्कार में राहुल गांधी ने इमरजेंसी को गलत ठहराया और कहा कि आज देश में स्थिति बिल्कुल अलग है. RSS देश के संस्थागत ढांचे पर कब्जा कर रहा है. इस पर तरुण चुग ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि, “आपकी (राहुल गांधी) दादी ने पूरे देश को जेल बना दिया था, इमरजेंसी के दौरान उन्होंने सबको जेल भेज दिया था. देशहित के लिए काम करने वाले सामाजिक संगठनों और RSS जैसे राष्ट्रवादी संगठन के खिलाफ बयान देना मानसिक दिवालियापन है.”

तरुण ने कांग्रेस पर आरोप लगाते हुए कहा कि बंगाल में आप वैसी पार्टी से गठबंधन कर रहे हैं, जो देश द्रोही हैं. पहले आप पूछ तो लेते कि जिसके साथ गठजोड़ कर रहे हैं वो वंदे मातरम या भारत माता की जय कह सकता है क्या. उन्होंने कहा कि, “अपनी पार्टी में जब ऐसे गठबंधन का विरोध हो रहा तो उन्ही लोगों पर हमला करने लगे. कांग्रेस पहले भी कई टुकड़ों में बंट चुकी है, आगे भी बंटेगी.”

पाकिस्तान फिर शुरू कर सकता है भारत से कपास का आयात: रिपोर्ट

ममता के नेतृत्व में तरक्की कर रहा बंगाल, केंद्र के आंकड़े दे रहे गवाही- वित्त मंत्री अमित मित्रा

यूरो क्षेत्र की वार्षिक मुद्रास्फीति में हुई 0.9 प्रतिशत की वृद्धि