पाकिस्तान फिर शुरू कर सकता है भारत से कपास का आयात: रिपोर्ट

Mar 03 2021 03:51 PM
पाकिस्तान फिर शुरू कर सकता है भारत से कपास का आयात: रिपोर्ट

इस्लामाबाद: पाकिस्तान के एक बड़े घटनाक्रम में, रविवार को एक मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, नियंत्रण रेखा के किनारे नए युद्धविराम समझौते के बाद द्विपक्षीय व्यापार संबंधों की क्रमिक बहाली की संभावनाओं के रूप में पाकिस्तान भूमि मार्ग से भारत से कपास आयात की अनुमति दे सकता है। एलओसी पर 2003 के संघर्ष विराम समझौते में मिली सफलता ने वाणिज्य मंत्रालय को इस निर्णय पर दोबारा विचार करने का अवसर प्रदान किया है।

पाकिस्तान सरकार के सूत्रों द्वारा साझा किए गए विवरण के अनुसार, इस्लामाबाद भारत से कपास का आयात कर सकता है। सूत्रों ने यह भी पुष्टि की कि भारत से पहले चरण में कपास और यार्न आयात की बहाली पर विचार-विमर्श पहले से ही चल रहा है। 

हालांकि, प्रधानमंत्री इमरान खान द्वारा सारांश पर स्वीकृति दिए जाने के बाद निर्णय लिया जाएगा, क्योंकि उनके पास वाणिज्य मंत्री का पोर्टफोलियो भी है। यह एक बड़ा विकास होगा क्योंकि पाकिस्तान ने जम्मू और कश्मीर के विशेष दर्जे को बदलने के मोदी सरकार के फैसले के विरोध में भारत के साथ व्यापार संबंधों को तोड़ दिया था, अनुच्छेद 370 और 35 ए को रद्द कर दिया था। पाकिस्तान का कहना है कि जम्मू-कश्मीर की विशेष स्थिति को बदलने का कोई भी एकतरफा फैसला गैरकानूनी है और संयुक्त राष्ट्र के प्रस्ताव का उल्लंघन है।

ईरान ने परमाणु समझौते को बचाने के लिए अमेरिका से किया प्रतिबंध हटाने का आग्रह

इजरायल के वैज्ञानिकों ने तीव्र लागत प्रभावी परीक्षण का लगाया पता

पाकिस्तान-चीन ने मनाई राजनयिक संबंधों की 70 वीं वर्षगांठ