CM शिवराज का बड़ा ऐलान, अब CBSE के विद्यार्थियों को भी मिलेंगे लैपटॉप
CM शिवराज का बड़ा ऐलान, अब CBSE के विद्यार्थियों को भी मिलेंगे लैपटॉप
Share:

भोपाल: मध्य प्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान ने बृहस्पतिवार को बड़ा ऐलान किया है। अगले वर्ष से लैपटॉप देने की योजना मध्य प्रदेश माध्यमिक शिक्षा मंडल के साथ-साथ CBSE बोर्ड में भी लागू होगी। अगले वर्ष से सभी टॉपर बच्चों को स्कूटी भी दी जाएगी। सीएम शिवराज ने कहा कि मैं छात्रों को बहुत प्यार करता हूं। उनके सपनों को कभी मरने नहीं दूंगा। विद्यार्थी तेजी से आगे बढ़ें, उनका भविष्य सुरक्षित हो, इसके लिए हमारी सरकार हर संभव प्रयास कर रही है। सीएम चौहान ने प्रतिभाशाली विद्यार्थी प्रोत्साहन योजना के अंतर्गत लाल परेड ग्राउंड पर छात्रों से संवाद में यह बात कही। सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कक्षा 12वीं में 75 प्रतिशत या उससे ज्यादा अंक प्राप्त करने वाले विद्यार्थियों को लैपटॉप खरीदने के लिए 25-25 हजार रुपये सिंगल क्लिक से ट्रांसफर किए। उन्होंने प्रतीक स्वरूप संभाग के टॉपर छात्रों को चेक प्रदान किए। 

कार्यक्रम में 78 हजार 641 प्रतिभाशाली छात्रों के खातों में 196 करोड़ 60 लाख रुपये की राशि स्थानंतरित की गई। सीएम शिवराज ने कार्यक्रम स्थल पर विद्यार्थियों पर पुष्पवर्षा कर स्वागत किया। स्कूल शिक्षा मंत्री इंदर सिंह परमार, विधायक कृष्णा गौर, अन्य जनप्रतिनिधि, अधिकारी एवं बड़े आंकड़े में विद्यार्थी उपस्थित थे। सीएम शिवराज सिंह चौहान ने टॉपर को सम्मानित किया। संभाग और जिला टॉपर के साथ मुख्यमंत्री ने फोटो खिंचवाया। सीएम शिवराज सिंह चौहान ने 75 प्रतिशत से अधिक बच्चों को बधाई दी। सीएम शिवराज ने कहा कि आज भाषण नहीं गप लगाते हैं। बच्चों से बोले- आई लव यू। बच्चों ने भी जवाब में कहा- आई लव यू। मुख्यमंत्री शिवराज ने बच्चों से पूछा कि मैं आपको मुख्यमंत्री लगता हूं या मामा। बच्चों ने जवाब दिया- मामा। सगा या सौतेला। बच्चों ने कहा- सगा। 

सीएम ने कहा कि मैं सोचता हूं। आपका भविष्य बन जाए। मुख्यमंत्री ने बच्चों को कांग्रेस के शासन काल के दिन याद दिलाते हुए कहा कि शिक्षा व्यवस्था चौपट थी। हमारी सरकार आने के बाद हमने स्कूल बनाने के साथ ही सुविधाए बढ़ाई। कांग्रेस के सत्ता में आने पर उन्होंने लैपटॉप के साथ बच्चों की फीस बंद कर दी थी। मेरे बेटा-बेटियों आप आगे बढ़ो। मैं आपका भविष्य बर्बाद नहीं होने दूंगा। आप पढ़ो, आपका मामा आपकी फीस भरेगा। शिक्षा की व्यवसाय बेहतर करना मेरा टारगेट है। मेरा बच्चों से आग्रह है कि जो भी करो, एकाग्रचित होकर करना। तुम अनंत शक्ति के भंडार हो। तुम जो सोच लो वह पूरा कर सकते हो।

'कर्नाटक से कहो, तमिलनाडु को कावेरी का पानी दे..', सीएम स्टालिन का केंद्रीय मंत्री को पत्र

उत्तर से दक्षिण भारत तक भारी बारिश का अलर्ट, जानिए आपके राज्य में कैसा रहेगा मौसम ?

ट्रेन में यात्रा करने वालों के लिए खुशखबरी, अब मात्र 20 रुपये में मिलेगा खाना

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -