सीएम शिवराज ने 4200 किसानों के बैंक खातों में ट्रांसफर किए 41.85 करोड़ रुपये
सीएम शिवराज ने 4200 किसानों के बैंक खातों में ट्रांसफर किए 41.85 करोड़ रुपये
Share:

बुरहानपुर। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने रविवार को सिंगल क्लिक के माध्यम से बुरहानपुर जिले के 4200 किसानों के बैंक खातों में 41.85 करोड़ रुपये ट्रांसफर किए। बीते दिनों आंधी तूफान से केले की फसल को हुए नुकसान के बदले मुआवजे के रूप में यह राशि किसानों को दी गई है। यह पहला मौका है जब किसानों को 50 प्रतिशत से ज्यादा नुकसान होने पर दो लाख रुपये प्रति हेक्टेयर के मान से मुआवजा राशि का वितरण किया गया है।

दरअसल बीते माह बुरहानपुर जिले में आए आंधी तूफान और तेज वर्षा के कारण केले की फसल को भारी नुकसान हुआ था। इसके बाद से ही किसान लगातार मुआवजे की मांग कर रहे थे। किसानों की मांग थी कि इस बार उन्हें मुआवजा राशि बढ़ाकर दी जाए। सांसद ज्ञानेश्वर पाटिल और पूर्व मंत्री अर्चना चिटनिस ने भोपाल पहुंच कर भी मुख्यमंत्री को केले की फसल को हुए नुकसान की जानकारी दी थी।

मुख्यमंत्री ने बुरहानपुर जिले के जनप्रतिनिधियों को आश्वस्त किया था कि वे जल्द ही मुआवजा राशि का वितरण करेंगे। खातों में राशि डालने से पूर्व मुख्यमंत्री ने वर्चुअल माध्यम से जिले के किसानों को संबोधित भी किया। इंदिरा कालोनी के आडिटोरियम में मौजूद किसानों से कहा कि प्रदेश में भाजपा की सरकार रहते हुए किसानों को चिंता करने की जरूरत नहीं है। संकट की हर घड़ी में प्रदेश की भाजपा सरकार किसानों के साथ खड़ी रही है और आगे भी खड़ी रहेगी।

महिला ने एक मूक-बधिर व्यक्ति को खंभे से बांधकर कर बेरहमी से पीटा, विडिओ हुआ वायरल

जीतू पटवारी के सर्मथन में बोले दिग्विजय ; आंदोलन करना यदि अपराध है तो हम यह बार बार करेंगे

दोस्त के घर रहने आये युवक की ज़हर खाने से हुई मौत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -