यूक्रेन से लौट रहे छात्रों को लेकर CM शिवराज ने उठाया बड़ा कदम, मंत्रियों को दिए ये निर्देश

यूक्रेन से लौट रहे छात्रों को लेकर CM शिवराज ने उठाया बड़ा कदम, मंत्रियों को दिए ये निर्देश
Share:

भोपाल: यूक्रेन से अब तक मध्य प्रदेश के 225 छात्र लौटकर अपने घर पहुंच चुके हैं। बृहस्पतिवार को मंत्रिमंडल बैठक से पहले सीएम शिवराज सिंह चौहान ने मंत्रीपरिषद को यह खबर दी। उन्होंने मंत्रियों को आदेश दिए कि जो विद्यार्थी अब भी फंसे हुए हैं, उनके परिवार वालों से मिलकर उनका हौंसला बढ़ाए। 

सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि आवासीय आयुक्त तथा अन्य वरिष्ठ अफसरों के द्वारा छात्रों की वापसी के लिए जरुरी समन्वय किया जा रहा है। प्रदेश सरकार निरंतर यूक्रेन में फंसे बच्चों को वापस लाने के लिए की जा रही कोशिशों पर नजर रखे हुए है। साथ ही वापस लौट रहे बच्चों को घर तक पहुंचाने के कार्य की समीक्षा कर रही है। उन्होंने कहा कि मध्य प्रदेश के ऐसे परिवार जिनके बच्चे यूक्रेन में हैं, उनसे जन प्रतिनिधि तथा वरिष्ठ अफसर भी मिल रहे हैं। सीएम ने कहा कि पीएम नरेद्र मोदी यूक्रेन में युद्ध के हालातों में फंसे भारतीय लोगों को सुरक्षित भारत वापस लाने के लिए भरपूर कोशिश कर रहे हैं। सी 17 विमान से भारतीय लोगों को वापस लाया जा रहा है। नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया के साथ-साथ अन्य केंद्रीय मंत्री हरदीप पुरी तथा वीके सिंह सीमावर्ती देशों में भेजे गए हैं। 

इसके साथ ही सीएम ने कहा कि नई दिल्ली एवं मुंबई लौटने वाले मध्य प्रदेश के छात्रों को मध्यप्रदेश भवन, मध्यांचल तथा अन्य जगहों पर ठहराने का इंतजाम किया गया है। इनके भोजन तथा जरुरत हुई तो यात्रा टिकट का प्रबंध भी किया जा रहा है। सीएम ने कहा कि मंत्री प्रभार के जिलों में ऐसे छात्रों के परिवारों से संपर्क करें जिनके बच्चे अभी यूक्रेन में हैं। ऐसे परिवारों से संवाद होने से उनका हौसला बढ़ता है। सीएम ने कहा कि ऐसे छात्रों की परिवारों से प्राप्त जानकारी आवासीय आयुक्त नई दिल्ली तथा गृह विभाग को देकर बच्चों की वापसी के कार्य को सरल बनाया जा सकता है।

फिर बदल गया अयोध्या के DM आवास के बोर्ड का रंग, पहले भगवा था, फिर हरा हुआ और अब लाल

शाहनवाज हुसैन का बड़ा बयान, बोले- 'बिहार के वर्कर्स के छुट्टियों पर आने पर ठप्प हो जाता है कामकाज'

ममता से अलग होने के बाद KCR के करीब आए प्रशांत किशोर, जानिए क्या है प्लान

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -