मध्य प्रदेश: 10 वीं के बच्चों को जनरल प्रमोशन, जून में होगी 12 वीं की परीक्षा, CM ने किया ऐलान
मध्य प्रदेश: 10 वीं के बच्चों को जनरल प्रमोशन, जून में होगी 12 वीं की परीक्षा, CM ने किया ऐलान
Share:

भोपाल : मध्यप्रदेश की शिवराज सरकार ने राज्य के 10वीं कक्षा के छात्रों को राहत देते हुए जनरल प्रमोशन देने की घोषणा की है। प्राप्त जानकारी के मुताबिक, सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि मध्यप्रदेश माध्यमिक शिक्षा बोर्ड की 10वीं की परीक्षा आयोजित नहीं की जाएगी और कक्षा 10 के विद्यार्थियों को प्रोन्नत किया जाएगा। 

वहीं सीएम शिवराज ने 12 वीं कक्षा की परीक्षाओं के बारे में बताया कि बचे हुए पेपर 8 जून से 16 जून के बीच होंगे। इसके साथ ही सीएम ने कहा कि प्राइवेट स्कूलों को छात्रों से केवल शिक्षण शुल्क लेने की इजाजत दी गई है। उन्होंने कहा कि 19 मार्च से जब तक लॉकडाउन ख़त्म नहीं हो जाता है, तब तक प्राइवेट स्कूल, ट्यूशन फीस के अलावा कोई चार्ज पालकों से नहीं ले सकेंगे। 

आपको बता दें कि, कोरोना महामारी के कारण सीबीएसई बोर्ड, पंजाब बोर्ड और अन्य बोर्ड ने छात्रों को अगली क्लास में प्रमोट करने का निर्णय लिया है। इनमें 9वीं, 10वीं और 11वीं के छात्रों को आंतरिक मूल्यांकन प्रक्रिया के माध्यम से प्रोन्नत किया जाएगा। हालांकि, उत्तर-पूर्वी दिल्ली दंगे के दौरान स्थगित हुईं 10वीं के कुछ विषयों की परीक्षाएं और 12वीं की परीक्षाएं 1 जुलाई से 15 जुलाई के मध्य आयोजित होंगी। डेटशीट सोमवार तक जारी कर दी जाएगी।

पवन सिंह ने आम्रपाली के साथ की मस्ती, यहां देखे वायरल वीडियो

पेंशनर्स की मुश्किले हुई आसान, सरकार ने बनाया नया नियम

कई सेक्टर्स के लिए वित्त मंत्री कर सकती है बड़ा ऐलान

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -