मध्य प्रदेश में फिर खुलेंगे स्कूल, सीएम शिवराज ने किया तारीखों का ऐलान
मध्य प्रदेश में फिर खुलेंगे स्कूल, सीएम शिवराज ने किया तारीखों का ऐलान
Share:

 

इंदौर: मध्य प्रदेश में कोरोना की दूसरी लहर के सुस्त पड़ने के बाद से ही राज्य की शिवराज सरकार ने बड़ा फैसला लिया है। इसके अनुसार, यहां के स्कूल और कॉलेज ऑफलाइन कक्षाओं को पुनः खोलने वाले हैं। वहीं इस बाबत सीएम शिवराज सिंह ने ऐलान किया है। उन्होंने कहा है कि राज्य में 11वीं और 12वीं कक्षा के लिए स्कूल 26 जुलाई से 50 फीसद क्षमता से खोल दिए जाएंगे, जबकि कॉलेज 1 अगस्त से 50 फीसद क्षमता के साथ आरंभ होंगे।

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, सीएम शिवराज ने यह भी ऐलान किया है कि यदि 15 अगस्त तक तीसरी लहर नहीं आती है तो 11वीं और 12वीं के अतिरिक्त अन्य छोटी कक्षाओं के लिए भी स्कूलों को भी पुनः खोलने का फैसला लिया जाएगा। हालांकि अभी तक सिर्फ सीनियर सेकेंडरी क्लास 11 और 12 के लिए ही यह ऐलान हुआ है। बता दें कि कुछ समय पूर्व ही सीएम शिवराज सिंह ने कहा था कि टीकाकरण की तादाद को ध्यान में रखकर ही शिक्षण संस्थान खुलेंगे। 

उन्होंने कहा था कि संस्थानों के संकायों, छात्रों और अन्य सहायक कर्मचारियों को परिसर में एंट्री करने से पहले COVID-19 वैक्सीन की कम से कम एक डोज़ मिलनी चाहिए। वहीं एक उच्च स्तरीय समिति ने पहले ही फिर से खोलने की स्वीकृति दे दी थी। हालांकि, अंतिम फैसला सीएम शिवराज सिंह ने लिया है।

भारतीय सेना ने पूर्वी लद्दाख के संबंध में मीडिया द्वारा प्रकाशित 'अपुष्ट तथ्यों' का किया दावा

तमिलनाडु के स्वास्थ्य मंत्री सुब्रमण्यम ने न्यूमोकोकल वैक्सीन ड्राइव का किया उद्घाटन

राखी सावंत के भोजपुरी गाने ने इंटरनेट पर लगाई आग, वीडियो देख फैंस हुए बेहाल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -