पीएम मोदी से मिले सीएम शिवराज, केन-बेतवा लिंक परियोजना के लिए जताया आभार
पीएम मोदी से मिले सीएम शिवराज, केन-बेतवा लिंक परियोजना के लिए जताया आभार
Share:

भोपाल: एमपी के सीएम शिवराज सिंह चौहान ने आज पीएम नरेन्‍द्र मोदी से भेंट की। इस के चलते उन्‍होंने कई विषयों पर बातचीत की। पीएम के साथ मीटिंग के पश्चात् सीएम शिवराज ने कहा क‍ि आज मैंने पीएम नरेन्‍द्र मोदी को केन-बेतवा लिंक परियोजना के लिए राशि स्वीकृत करने के लिए एमपी की जनता की तरफ से ह्रदय से आभार व्यक्त करता हूँ। मैंने प्रधानमंत्री जी से इस प्रोजेक्ट के भूमिपूजन कार्यक्रम में पधारने का अनुरोध किया है:

वही मीटिंग के पश्चात् शि‍वराज ने बताया कि केन-बेतवा नदी जोड़ो परियोजना को केंद्र सरकार ने स्वीकृत कर दिया है। इन दोनों नदियों को जोड़कर जो बांध बनेंगे उससे तकरीबन 10 लाख हेक्टेयर ज़मीन में सिंचाई होगी। 50 लाख व्यक्तियों को पीने का पानी प्राप्त होगा।सीएम ने कहा क‍ि उज्जैन में श्री महाकाल मंदिर परिसर के विस्तार, इंदौर में "वेस्ट टू वेल्थ" अंतर्गत गीले कचरे से CNG बनाने के प्लांट तथा महिला स्वसहायता समूहों द्वारा संचालित किए जाने बावत हमारे सेल्फ हेल्प ग्रुप के 7 पोषण आहार प्लांटों के लोकार्पण का निवेदन भी मैंने पीएम से किया है।

सीएम शि‍वराज ने बताया कि प्रधानमंत्री जी से एमपी के कृषि उत्पादों के निर्यात एवं नर्मदा मैया के दोनों तटों पर प्राकृतिक खेती करने समेत अनेक मसलों पर वार्ता हुई। साथ ही गांवों तथा शहरों का जन्मदिन मनाने और विकास कार्यों की कोशिशों से भी प्रधानमंत्री जी को अवगत कराया।

Koo App
माननीय प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी से दिल्ली में भेंट कर बजट में मध्यप्रदेश को दी गई सौगातों के लिए आभार व्यक्त किया और विभिन्न परियोजनाओं के भूमिपूजन व लोकार्पण के लिए अनुरोध किया। माननीय प्रधानमंत्री जी के मार्गदर्शन में प्रदेश के चहुंमुखी विकास के लिए हम कटिबद्ध हैं। - Shivraj Singh Chouhan (@chouhanshivraj) 3 Feb 2022

केंद्र पर राहुल गांधी का आरोप, कहा- देश को बांटा जा रहा

'जिस प्लेट से बिस्किट खाता था राहुल गांधी का कुत्ता, उसी में से खाते थे कांग्रेस के नेता..', फिर वायरल हुआ किस्सा

जब लोकसभा स्पीकर ने लगाई राहुल गांधी की क्लास, जानिए क्या थी कांग्रेस नेता की गलती

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -